जंतर मंतर से जनता की आवाज : केजरीवाल पर लगे आरोप संगीन, नहीं दिखा दिल्ली में विकास

Galgotias Ad

ASHISH KEDIA , TEN NEWS

जंतर मंतर ही वह जगह है जहां से अन्ना हजारे का लोकपाल आंदोलन की शुरुआत हुई थी. इसी जन लोकपाल आंदोलन की पृष्ठभूमि से आम आदमी पार्टी का उद्गम हुआ था. 26 नवंबर 2012 को स्थापित हुई आम आदमी पार्टी दो बार दिल्ली चुनाव में लड़कर दिल्ली विधानसभा में अपनी सरकार बना चुकी हैं.

अरविंद केजरीवाल ही इस पार्टी के सर्वे सर्वा है और इस वक्त दूसरी बात दिल्ली के मुख्यमंत्री पद पर काबिज है.

भ्रष्टाचार से लड़ाई के नाम पर उपजी आम आदमी पार्टी सरकार अब स्वयं भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों की चपेट में हैं.

लंबे समय से लोकपाल आंदोलन और आम आदमी पार्टी से जुड़े हुए वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने आम आदमी पार्टी के सबसे बड़े नेता अरविंद केजरीवाल के ऊपर गंभीर आरोप लगाए हैं.

कपिल मिश्रा ने कहा है कि उन्होंने स्वयं अरविंद केजरीवाल को मंत्री सत्येंद्र जैन से दो करोड़ पर नकद लेते हुए देखा. भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप के बाद जहां राजनीतिक गलियारों में सरगर्मियां तेज है वही दिल्ली की जनता भी इस पूरे मसले से सकते में है.

आज हम पहुंचे जंतर मंतर और दिल्ली के वोटरों की राय जानने की कोशिश की. आमतौर से अधिकतर लोग अरविंद केजरीवाल के अब तक के काम से असंतुष्ट नजर आए. कई लोगों ने कैमरे के सामने आने से इंकार कर दिया परंतु जिन्होंने बोल रहा हूं उनके राय आपके सामने हैं.

जनता का मत है कि ऐसे गंभीर आरोपों पर केजरीवाल को खुद सामने आकर सफाई देनी चाहिए और अपनी सत्यता सिद्ध करनी चाहिए. उनकी चुप्पी उन्हें एक संदेह के घेरे में डालती है.

चुनाव से पहले विभिन्न मुद्दों पर पब्लिक रेफरेंडम की बात करने वाले अरविंद केजरीवाल क्या आप जनता के सवालों का जवाब देंगे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.