जेवर एयरपोर्ट : जमीन पर कब्ज़ा लेने गए अधिकारीयों पर किसानों ने किया पथराव, एसडीएम सहित अन्य लोग घायल

ABHISHEK SHARMA

0 348

Greater Noida (27/01/20) : नोएडा ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण के लिए अधिग्रहित की जा रही जमीन के विरोध में आज किसानों ने अधिग्रहण के लिए रोही गांव पहुंचे अधिकारियों पर पथराव कर दिया। इस घटना में एसडीएम जेवर सहित कई लोगों को चोट आई है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है।

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा के जेवर में निर्माणाधीन नोएडा ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट की जमीन के अधिग्रहण का काम चल रहा है। जिला प्रशासन ने एयरपोर्ट के लिए 95 प्रतिशत  जमीन अधिग्रहित कर लिया है। 5 प्रतिशत  जमीन के अधिग्रहण के लिए आज रोही गांव में जिला प्रशासन ने कैंप लगाया था।

वहीं बढ़े हुए मुआवजे की मांग को लेकर काफी समय से  किसान धरने पर बैठे हैं।  अधिकारीयों का कहना है कि काफी समय से अधिग्रहण का विरोध कर रहे किसान  नेता अजय प्रताप सिंह निवासी दयानतपुर अपने समर्थकों के साथ रोही गांव पहुंचे। उन्होंने अधिग्रहण का विरोध करना शुरू कर दिया।

सुबह जिला प्रशासन के अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ अधिगृहीन जमीन पर कब्जा लेने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान जैसे ही पुलिस बलों ने धरने पर बैठे किसानों को उठाने का प्रयास किया तो वहां मौजूद सैकड़ों किसान भड़क गए और पथराव शुरू कर दिया।

धरने पर बैठे किसानों ने पथराव के दौरान जमकर नारेबाजी भी। बताया जा रहा है कि उग्र किसानों ने तोड़फोड़ के दौरान आधा दर्जन गाड़ियों में जमकर तोड़फोड़ की। इसके अलावा, पथराव में वह बस भी क्षतिग्रस्त हो गई, जिस पर सवार हो कर पुलिस के जवान कब्जा हटवाने के लिए गए थे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.