मेरठ एक्सप्रेसवे : नोएडा-गाजियाबाद सेक्शन का काम 15 फरवरी तक होगा पूरा

ABHISHEK SHARMA

0 123

Noida : मेरठ एक्सप्रेसवे के अंतर्गत नोएडा-गाजियाबाद सेक्शन का काम 15 फरवरी तक पूरा हो जाएगा। नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) के अधिकारियों की मानें तो इस सेक्शन के अंतर्गत अंडरपास और दूसरी अन्य सुविधाएं भी तैयार हो जाएंगी। केवल एक फुटओवर ब्रिज का काम मार्च तक होगा। मेरठ एक्सप्रेसवे का ओवरऑल काम मई तक पूरा होने की संभावना है।

दरअसल, दिल्ली से मेरठ तक एक्सप्रेसवे के निर्माण का काम प्रगति पर है। इसमें यूपी गेट से डासना तक का काम पैकेज दो में है। इसका फिलहाल 66 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। वहीं, इसमें अभी विजय नगर एरिया के चार अंडरपास, रेलवे का एक पुल और लालकुआं के फ्लाईओवर का काम पूरा होना बाकी है।

इसी पैकेज में नोएडा और गाजियाबाद की सीमा को छूती हुई एक्सप्रेसवे निकल रही है। इसका काम 15 फरवरी तक पूरा होने की बात अधिकारियों ने बताई।

प्रदूषण विभाग की ओर से निर्माण कार्य पर रोक लगने की वजह से एनएचएआई का काम प्रभावित रहा, लेकिन अब जब निर्माण कार्यों से रोक हट चुकी है तो काम फिर से तेज गति से शुरू हुआ है।

अधिकारियों के मुताबिक मॉडल टाउन पर ऑटो स्टैंड बनाने का काम फरवरी में पूरा हो जाएगा, जिसे सीआईएसएफ कट के अंडरपास से जोड़ते हुए ऑटो को नोएडा से गाजियाबाद की ओर से निकाला जाएगा।

इससे एक्सप्रेसवे पर जाम की समस्या से निजात मिलेगी। यही नहीं ऑटो वालों के रांग साइड चलने, कहीं-कहीं सड़क पर अतिक्रमण जैसी समस्या से भी निजात मिलेगी।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.