बकाया राशि जमा न करने पर जिला प्रसाशन ने की बड़ी कार्यवाही , नोएडा में 3सी बिल्डर के प्लाट किए जब्त

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

Greater Noida (14/11/18) : गौतमबुद्ध नगर के जिला प्रशासन ने 3 सी बिल्डर पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उसके 2 हाउसिंग प्रोजेक्ट को जब्त कर लिया है। बिल्डर पर यह कार्रवाई राष्ट्रीय उपभोक्ता फोरम के 34 करोड़ बकाया न चुकाने पर की गई है। दोनों हाउसिंग प्रोजेक्ट की कीमत करीब 50 करोड़ रूपये आंकी गई है। जिला प्रशासन बिल्डर के दोनों प्लाटों की नीलामी कर बकाया रकम की वसूली करने के तैयारी में है। यह कार्रवाई जिलाधिकारी के निर्देश पर दादरी तहसील के कर्मचारियों ने की।

एसडीएम अंजनी कुमार ने बताया कि थ्री सी बिल्डर प्राइवेट लिमिटेड के सेक्टर-127 में प्लाट नंबर- 8ए और 18 हैं। प्लाट नंबर-8ए 5,625 प्रतिवर्ग मीटर का है। वहीं, प्लाट नंबर-18 का दायरा 10,000 प्रतिवर्ग मीटर है। दरअसल बिल्डर इन दोनों प्लॉटों पर हाउसिंग प्रोजेक्ट लांच करने की तैयारी में था। इन दोनों प्लाटों की कीमत करीब 50 करोड़ रुपये बताई जा रही है। 3 सी बिल्डर के सेक्टर 110 स्थित लोटस पनासे प्रोजेक्ट के निवासी पिछले वर्ष राष्ट्रीय उपभोक्ता फोरम में गए थे, जहां उन्होंने बिल्डर द्वारा सात वर्ष बाद भी पजेशन न देने की शिकायत दी थी। इसी पर सुनवाई करते हुए ये कार्रवाई सुनिश्चित की गई है।

बिल्डर को करीब 34.50 करोड़ रुपये बकाये के अदा करने थे। उन्होंने बताया कि प्रशासन का मानना है कि निवेशकों की शिकायत पर राष्ट्रीय उपभोक्ता फोरम ने बिल्डर को 27 अक्टूबर को बकाये का नोटिस भेजा था। जिसके बाद भी बिल्डर ने इन्होंने यह रकम जमा नहीं कराई। इसके बाद डीएम के निर्देश पर दोनों प्लाटों को जब्त कर लिया गया है। अब इन प्लॉटों की नीलामी कर बकाये की राशि वसूल की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.