गौतमबुद्ध नगर जिला पंचायत चुनाव के लिए डीएम ने की आरक्षण की घोषणा

Ten News

Galgotias Ad

Gr Noida : गौतमबुद्ध नगर में पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियां ने जोर पकड़ लिया है।  इसी सिलसिले में सोमवार को जिलाधिकारी सुहास एलवाई  ने जिला पंचायत का आरक्षण घोषित कर दिया है। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत राज्य सरकार ने आरक्षण की घोषणा की थी जिस पर लोगों द्वरा आपत्तियां दर्ज कराई गई थी जिनका की अब निस्तारण कर लिया गया है।  डीएम की ओर से जारी किए गए आदेश में बताया गया है कि गौतमबुद्ध नगर जिला पंचायत को अनारक्षित श्रेणी में रखा गया है। मतलब, किसी भी जाति के महिला या पुरुष जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित होने के बाद अध्यक्ष पद के लिए दावेदारी कर सकते हैं।

 

 

इस घोषणा के गौतमबुद्ध नगर में जिला पंचायत का चुनाव और दिलचस्प हो गया है, अब बड़ी संख्या में उम्मीदवारों के मैदान में उतरने की संभावना है। गौतमबुद्ध नगर जिला पंचायत प्रदेश की सबसे छोटी जिला पंचायत है और यहां केवल पांच वार्ड बनाए गए हैं। जिला पंचायत अध्यक्ष बनने के लिए किसी एक सदस्य को केवल दो और सदस्यों के समर्थन की आवश्यकता होगी। दूसरी ओर जिले में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं।

 

भारतीय जनता पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी मुख्य रूप से मुकाबले में हैं। हालांकि, पिछले दिनों भारतीय जनता पार्टी छोड़कर कई नेता बहुजन समाज पार्टी में चले गए हैं। इनमें पूर्व जिला पंचायत सदस्य और पूर्व अध्यक्ष भी शामिल हैं। दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी नए चेहरों के साथ मैदान में उतरने का प्रयास कर रही है। मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी युवा उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.