*नोएडा-दिल्ली, गाजियाबाद-दिल्ली बाॅर्डर को खोलने पर डीएम लेंगे आखिरी फैसला : सीएम योगी

Abhishek Sharma

0 109

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अनलॉक 1.0 के दौरान एक राज्य से दूसरे राज्य में निजी वाहन जाने पर रोक नहीं रहेगी। हालांकि दिल्ली-यूपी बॉर्डर को खोलने का फैसला नोएडा और गाजियाबाद के जिलाधिकारी करेंगे।

सीएम योगी ने कहा कि दो राज्यों की सहमति के आधार पर ही अंतर्राज्यीय आवागमन होगा। हालांकि प्रदेश के भीतर बस सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी।

मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम योगी ने कहा कि सूबे में मास गेदरिंग को हर हाल में रोका जाएगा। साथ ही धर्मस्थलों व सार्वजनिक स्थलों पर गतविधियां कुछ नियमों के साथ 8 जून से शुरू होंगी।

उन्होंने कहा कि सामाजिक कार्यक्रमों व मास गेदरिंग पर रोक जारी रहेगी। सीएम योगी ने कहा कि इस फेज में अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करना और उनका बचाव करना महत्वपूर्ण होगा।

प्रेस कॉन्फेंस के दौरान सीएम योगी ने विपक्ष पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कोविड अस्पतालों में अब 1.1 लाख बेड हो चुके हैं। यह प्रदेश में सर्वाधिक हैं। हमारी टेस्टिंग क्षमता 10 हजार हो चुकी है। 15 जून तक इसे 15 हजार पहुंचाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि भगवान न करे कि विपक्ष के किसी नेता को कोविड अस्पताल जाना पड़े, अन्यथा वह वहां वास्तविक स्थिति देखते।

उन्होंने कहा कि ट्विटर पर टिप्पणी करने वालों ने किसी को एक पैकेट भी नहीं बांटा। जिन्होंने कोटा से बच्चों से लाने के तेल और किराये का पैसा लिया, उन्होंने हमें फर्जीवाड़े भरी सूची भेज दी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.