दिल्ली में आज कोरोना के मरीजों की संख्या में उछाल , संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार के करीब पहुंचा

Rohit Sharma

0 105

नई दिल्ली :– देश की राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड मामले सामने आए. दिल्ली में लगातार चौथे दिन एक हज़ार से ज़्यादा कोरोना के मरीज सामने आए हैं ।

दिल्ली में आज 1295 नए मामले सामने आए और संक्रमितों का आंकड़ा 19844 पहुंच गया. पिछले 24 घंटों में 416 मरीज ठीक हुए हैं, वहीं अब तक कुल 8478 मरीज ठीक हो चुके हैं. दिल्ली में इस दौरान 13 मरीजों की मौत हुई और जान गंवाने वालों का आंकड़ा बढ़कर 473 पहुंच गया है ।

लॉकडाउन-5 की तरफ कदम बढ़ाती दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण भी तेजी से बढ़ रहा है। शनिवार को कंटेनमेंट जोन की संख्या अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गई। एक दिन में दिल्ली सरकार ने 20 नए कंटेनमेंट जोन घोषित किए, जिससे 122 इलाके सील कर दिए गए हैं।

सबसे कम कंटेनमेंट जोन नई दिल्ली जिले में हैं। यहां सिर्फ तीन कंटेनमेंट जोन सक्रिय हैं। अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली सरकार की सख्ती की वजह से कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ रही है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने निर्देश दिया है कि अगर किसी इलाके में संक्रमण के मामले मिलते हैं तो उनको सील किया जाए। इससे संक्रमण पर रोक लगाई जा सकेगी। इसी वजह से बीते दो दिनों में कंटेनमेंट जोन की संख्या तेजी से बढ़ी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.