आम्रपाली समूह के घोटाले में नोएडा प्राधिकरण के पूर्व चेयरमैन समेत कई अधिकारीयों से ईडी करेगा पूछताछ 

Ten News Network

Galgotias Ad

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आम्रपाली समूह के घोटाले से जुड़े मामले में नोएडा प्राधिकरण के चेयरमैन एवं सीईओ रहे रिटायर आईएएस मोहिंदर सिंह से पूछताछ करने का फैसला किया है। इसके अलावा नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में तैनात रहे कुछ अन्य पूर्व अधिकारियों से भी पूछताछ की जा सकती है।

ईडी ने पिछले दिनों लगभग 4500 करोड़ रुपये के आम्रपाली समूह के इस घोटाले में दो फर्मों के ठिकानों पर नोएडा और गाजियाबाद स्थित ठिकानों पर छापा मारा था। इन छापों में ईडी को कुछ अहम दस्तावेज हाथ लगे थे। दोनों फर्मों ने आम्रपाली समूह में अलग-अलग सामग्री की आपूर्ति की थी।

इनमें मेसर्स भागीरथी ट्यूब्स साहिबाबाद और मेसर्स जौरा इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड नोएडा शामिल थीं। इन दोनों फर्मों को आम्रपाली समूह ने बड़ी रकम का भुगतान किया है।  इससे पहले ईडी ने कंपनी के चीफ फाइनेंस ऑफिसर सीपी बाधवा को गिरफ्तार किया था, जिसे रिमांड पर लेकर पूछताछ भी की गई।

ईडी को जांच में पता चला कि बाधवा 50 से ज्यादा शेल कंपनियों में निदेशक है। ग्रुप की हाउसिंग योजनाओं के निवेशकों का पैसा इन्हीं शेल कंपनियों में लगा दिया गया था। निवेशकों के साथ हुई इस धोखाधड़ी के संबंध में भी बाधवा से कई सवाल पूछे गए। आम्रपाली समूह के ऑडिटर अनिल मित्तल के साथ लेन-देन के बारे में भी बाधवा से लंबी पूछताछ की गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.