समाजवादी पार्टी से नेता एहसान खान ने दिया इस्तीफा , अखिलेश यादव पर लगाए आरोप

Rohit Sharma (Photo/Video) By Lokesh Goswami Ten News

0 781

समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में गिने जाने वाले आजमगढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ चुके तथा सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को आजमगढ़ ले जाकर चुनाव जिताने में बड़ी भूमिका निभाने वाले मुसलमानों के बड़े चेहरे एहसान खान ने नोएडा में आज प्रेस वार्ता के दौरान समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दे दिया ।

वही इस्तीफा देने के बाद उन्होंने अखिलेश यादव पर निशाना साधा । उनका कहना है कि अखिलेश को काफी समझाने की कोशिश की परिवार एक रहे और नेता मुलायम सिंह के विचारों पर ही चला जाए । साथ ही शिवपाल यादव से वार्ता कर इस मामले को खत्म करने की कोशिश भी की , लेकिन कोई नतीजा नही निकला ।

साथ ही उनका कहना है कि जिस उम्मीद से अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाया था , उसे अखिलेश यादव ने मटियामेट कर दिया । अपने पिता को ही वेदखल कर उन्हें राजनैतिक और सामाजिक रूप से समाप्त कर उन्हें घुट घुट कर जीने पर मजबूर कर दिया । वही दूसरी तरफ मुलायम सिंह यादव का हमेशा साथ देने वाले शिवपाल यादव को इसकदर अपमानित किया कि उन्हें अलग रास्ता बनाना पड़ा ।

साथ ही समाजवादी पार्टी के नेता एहसान खान ने अखिलेश यादव पर आरोप लगाए है कि अखिलेश यादव आरएसएस संघ और बीजेपी की तरह हिंदुत्व के एजंडे पर चल रहे है । 2022 में सरकार बनने पर अयोध्या की तर्ज पर कम्बोडिया में बने अकलेशर मन्दिर की तरह एक विशाल विष्णु मंदिर इटावा में बनाने की बात समेत राम गोपाल यादव के मोहन भागवत के साथ बैठक करने से अंदाजा लगाया जा सकता है ।

वही दूसरी तरफ इस इस्तीफे से साफ पता चलता है की एहसान खान शिवपाल यादव की समाजवादी सेकुलर मोर्चा पार्टी में शामिल हो सकते है । साथ ही एहसान खान समाजवादी सेकुलर मोर्चा पार्टी से आजम खां के विरोध चुनाव लड़ सकते है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.