नोएडा पुलिस ने नौकरी दिलाने के नाम पर युवकों को ठगने वाले इंजीनियर समेत पांच लोग किए गिरफ्तार

ABHISHEK SHARMA/ JITENDER PAL- TEN NEWS

Galgotias Ad

(19/07/2019) युवकों को नौकरी दिलवाने का झांसा देकर उनसे ठगी करने वाले एक इंजिनियर सहित 5 लोगों को थाना सेक्टर-58 की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एसपी सिटी विनीत जायसवाल ने बताया कि थाना सेक्टर-58 में कुछ युवकों ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि नौकरी दिलवाने के बहाने कुछ लोगों ने उनके साथ धोखाधड़ी कर हजारों रुपये की ठगी की है।



उन्होंने बताया कि घटना की जांच कर रही थाना सेक्टर-58 की पुलिस ने आज इस मामले में अमित वर्मा, रमित, भारती कुमारी, श्वेता गर्ग और कुमारी अन्नूपाल को गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि अमित बी.टेक पास है। यह आरोपी नौकरी लगाने वाली वेबसाइटों से बेरोजगार युवकों का डेटा हैक करके उनसे संपर्क करते थे और अपने द्वारा एक लिंक भेज कर बेरोजगार युवकों से 10 रुपए के फॉर्म पर आवेदन करने को कहते थे।

जैसे ही युवक 10 रुपए के ऑनलाइन फार्म के लिए पैसे ट्रांसफर करते थे, वे उसका सारा डाटा हैक कर लेते थे और उसके खाते से रकम निकाल लेते थे। सिटी एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि इन लोगों ने सैकड़ों बेरोजगार युवकों के साथ ठगी की है।

एसपी ने बताया कि इनके पास से एक लैपटॉप, 7 मोबाइल फोन व 7 सिम कार्ड बरामद हुए हैं। पुलिस इनसे गहनता से पूछताछ कर रही है। इनका एक साथी अनुराग फरार है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.