बडी राहत : कोरोना से लड़ाई में जीत रही दिल्ली, हर तीसरा मरीज हो रहा स्वस्थ

Rohit Sharma

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– राजधानी में कोरोना को मात देने वाले फाइटर्स की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। अब दिल्ली में हर तीसरा मरीज ठीक होकर घर पहुंच रहा है। आंकड़ों के अनुसार, कोरोना संक्रमण से पीड़ित मरीजों के ठीक होने का प्रतिशत 33 तक पहुंच चुका है और इसमें लगातार बढ़ोतरी जारी है।

खास बात यह कि रिकवरी के मामले में देश का आंकड़ा अभी 29% ही है। हालांकि 15 दिन पहले तक दिल्ली में ठीक होने की दर 4-5% ही थी। लेकिन 18 अप्रैल से इसमें तेजी आई है।

डॉक्टरों का कहना है कि दिल्ली में निजामुद्दीन के मामले के बाद पॉजिटिव मरीजों की संख्या में अचानक इजाफा हुआ था। एक साथ सैकड़ों लोग एडमिट होने आए तो रिकवरी का औसत कम हो गया।

आंकड़ें देखें तो दिल्ली में 2600 से ज्यादा पॉजिटिव मरीज थे। वहीं, 869 ठीक होकर घर पहुंच गए हैं। बीते आठ दिनों में ही 796 मरीज ठीक हुए हैं, जो बड़ी राहत की खबर है।

मुख्यमंत्री ने भी संतोष जताया कि पिछला हफ्ता उसके पहले के हफ्ते से बेहतर रहा है। आंकड़ों के हवाले से उन्होंने बताया कि दिल्ली में कोरोना के केस मिलने के बाद सातवें हफ्ते में 850 नए केस आए थे, तब हम घबरा गए थे, लेकिन 8वें हफ्ते में 622 नए मरीज ही आए। वहीं, 7वें हफ्ते में 21 की मौत हुई थी, जबकि पिछले हफ्ते में 9 की।

सातवें हफ्ते में 260 लोग ठीक हुए, जबकि पिछले 8वें हफ्ते में 580 लोग स्वस्थ हुए। सीएम ने कहा कि एक तरह से पिछला हफ्ता अच्छा रहा। सभी ने बड़ी कठिनाई से लॉकडाउन का पालन किया है और इसी तरह आगे भी करते रहे तो बीमारी से निजात पा सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.