ग्रेटर नोएडा : फेडरेशन ऑफ आरडब्ल्यूऐज़ ने की पोस्टमार्टम प्रक्रिया सरल बनाने की मांग

ABHISHEK SHARMA

0 256

फेडरेशन ऑफ आरडब्ल्यूऐज़ ग्रेटर नोएडा का एक 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी सुहास एल वाइ से पोस्टमार्टम की प्रक्रिया के सरलीकरण की माँग को लेकर मिला। फेडरेशन ने मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार के नाम का ज्ञापन जिलाधिकारी महोदय को सौपा।

फेडरेशन के अध्यक्ष देवेंद्र टाईगर ने बताया कि उत्तर प्रदेश में किसी परिवार में दुर्भाग्यवश किसी दुर्घटना में किसी व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है तो एक साधारण परिवार को 48 से 72 घंटे तक पोस्टमार्टम कराने में लग जाते है। एक तो दुर्घटना से परिवार टूट जाता है।

दूसरी तरफ पोस्टमार्टम की लंबी प्रक्रिया परिवार को ओर पीड़ा देती है।क्योंकि सबसे पहले एफ़आइआर की अनिवार्यता फिर थाने में एंट्री, आरआई पुलिस लाइन के यहाँ एंट्री, जिला अस्पताल के थाने में एंट्री, फिर जिला अस्पताल में एंट्री आदि की प्रक्रिया पूरी की जाती है।

फेडरेशन द्वारा 3 माँगे मुख्यतः की है कि एक तो दुर्घटना में मृत्यु के पश्चात पंचनामे के आधार पर ही पोस्टमार्टम किया जाए व अन्य कानूनी प्रक्रिया पोस्टमार्टम के बाद पूर्ण की जाए।

दूसरा एफ़आइआर व विभिन्न जगहों पर एंट्री की प्रक्रिया को सरल किया जाए व नोएडा के पोस्टमार्टम हाउस में एक डॉक्टर की नियुक्ति स्थायी रूप में करवायी जाए या फिर पोस्टमार्टम हाउस को जिला अस्पताल के परिसर में ही बनवाया जाए।

जिलाधिकारी ने सभी बातों को सुना और कहा कि इस जायज माँग को मुख्यमंत्री तक पहुँचाया जाएगा और प्रशासनिक स्तर पर भी इसमे सुधार का प्रयास करेंगे।

इस मौके पर फेडरेशन के अध्यक्ष देवेंद्र टाइगर, महासचिव दीपक कुमार भाटी (एडवोकेट), प्रशांत राठी, कैलाश भाटी समेत अन्य लोग मौजूद रहे

Leave A Reply

Your email address will not be published.