ग्रेटर नोएडा : यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में बनेगी देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी, तैयार हुआ प्रस्ताव

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्धनगर में फिल्म सिटी बनाने की घोषणा के बाद इसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। फिल्म सिटी को गौतम बुद्ध नगर के यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में बनाने का प्रस्ताव है। प्राधिकरण ने इसके बारे में विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर ली है।

फिल्म सिटी के लिए प्राधिकरण जमीन भी चिन्हित कर ली है। यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में 1,000 हेक्टेयर जमीन पर फिल्म सिटी के लिए प्रस्ताव तैयार किया है।

यमुना प्राधिकरण द्वारा एक्सप्रेस-वे के किनारे सेक्टर 21 में फिल्म सिटी बसाने की योजना तैयार की गई है। बताया जा रहा है कि फिलहाल यहां पर नाइट सफारी की जमीन है। शासन से मंजूरी मिलने के बाद जगह पर फिल्म सिटी बसाने का काम जल्द से जल्द शुरू हो सकता है।

3 दिन पूर्व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की जरूरत है। उत्तर प्रदेश यह जिम्मेदारी लेने को तैयार है। हम एक उम्दा फिल्म सिटी तैयार करेंगे।

उन्होंने कहा कि फिल्म सिटी के लिए गौतम बुद्ध नगर का क्षेत्र बेहतर होगा। यह फिल्म सिटी, फिल्म निर्माताओं को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी। साथ ही रोजगार सृजन की दृष्टि से भी अत्यंत उपयोगी प्रयास होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.