थर्माकोल फैक्ट्री बनी आग का गोला, दमकल विभाग की 15 गाड़ियां मौके पर

Abhishek Sharma

Galgotias Ad
Greater Noida (26/03/19) : ग्रेटर नोएडा के कासना साइट के औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक थर्माकोल फैक्ट्री में आग लग गई है। मौके पर कम से कम 6 फायर टेंडर मौजूद हैं। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। अग्निशमन अभियान चल रहा है। आग के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।



दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जब कंपनी में आग लगी उस समय वहां काफी लोग काम कर रहे थे। कंपनी में काम कर रहे कर्मचारियों को दमकल विभाग एवं पुलिस के अधिकारियों ने बाहर निकाला। अब तक किसी कर्मचारी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है।

मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि थाना ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के साइट पांच में आदित्य थर्माकोल के नाम से थर्माकोल बनाने की कंपनी है, जिसमें मंगलवार दोपहर भयंकर आग लग गई।   उन्होंने बताया, “आग की सूचना पाकर दमकल विभाग की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंची। आग अत्यंत भीषण है। आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जब कंपनी में आग लगी थी, तो उस समय वहां पर काफी संख्या में मजदूर काम कर रहे थे। मजदूरों को दमकल विभाग एवं पुलिस की मदद से बाहर निकाला गया।”

उन्होंने ने बताया कि अब तक किसी मजदूर के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग पूरी तरह बुझ जाने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। उन्होंने बताया कि थर्माकोल की कंपनी में आग लगने की वजह से जहरीला धुआं निकल रहा है जिसकी वजह से आसपास की कंपनियों में काम करने वाले लोगों को सांस लेने में काफी परेशानी आ रही है। हजारों की संख्या में मजदूर कंपनियों से निकल कर सड़क पर उतर आए हैं।   दमकल अधिकारी ने बताया कि हम प्रयास कर रहे हैं कि थर्माकोल की कंपनी में लगी आग आसपास की कंपनियों में न फैल पाए। आग लगने के कारण की अभी पुष्टि नहीं हो सकी है।

वहीँ सीओ इंडस्ट्री सतीश कुमार ने बताया कि आग लगने से कोई जनहानि नहीं हुई है। आग लगने के अलग-अलग कारण बताए जा रहे हैं।  कंपनी के मालिक का कहना है कि शार्ट सर्किट के कारण आग लगी है। राहत कार्य अभी भी चल रहा है, हालांकि आग पर काबू पा लिया है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.