फ्लैट न मिलने पर श्री वर्धमान बिल्डर के खिलाफ निवेशकों ने दिल्ली में किया धरना प्रदर्शन

ROHIT SHARMA / JITENDER PAL

Galgotias Ad

दिल्ली :– गुरुग्राम सेक्टर 90 स्थित श्री वर्धमान फ़्लोरा प्रोजेक्ट के सैकड़ो निवेशकों ने अपनी मांगों को लेकर दिल्ली में प्रदर्शन किया । आपको बता दे कि ये वो निवेशक है , जिन्होंने 10 पहले इस प्रोजेक्ट में अपना फ्लैट बुक करवाया था । खासबात यह है कि 2015 में बिल्डर के पास इन सभी निवेशकों ने 95 प्रतिशत पैसा जमा कर चुके है , लेकिन आज तक इन्हें अपना घर नही मिल पाया ।



नोएडा – ग्रेटर नोएडा के निवेशक यह सोचते होंगे कि वो पीड़ित है , लेकिन अब धीरे – धीरे गुरुग्राम में यह हाल शुरू हो गया है । जी हाँ वहाँ के निवेशक हर शनिवार और रविवार बिल्डर के दफ्तर पर चक्कर काट रहे है । इतनी भीषण गर्मी में बिल्डर एसी के मजे ले रहा है , वही दूसरी तरफ निवेशक सड़कों पर प्रदर्शन कर रहा है ।

निवेशकों का कहना है कि बिल्डर ने लोगों के साथ धोखाधड़ी की है , गुरुग्राम सेक्टर 90 स्थित श्री वर्धमान फ़्लोरा प्रोजेक्ट में लगभग 572 आवंटियों से 100 करोड़ से ज्यादा रकम ली गई है, लेकिन आज तक उन्हें अपने आशियानें नहीं मिले है। इसी विरोध में निवेशकों ने दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन किया।

निवेशकों ने कहा की बिल्डर ने 2015 में फ्लैट देने का वादा किया था , लेकिन अब 2019 भी आधा निकलने के बाद भी लोगों को फ्लैट नहीं मिले। प्रदर्शन करते हुए निवेशकों ने बिल्डर से ब्याज समेत अपने पैसे रिफंड करने की मांग रखी। बिल्डर की ओर से प्रोजेक्ट से जुड़ी जानकारियों को साझा नहीं किया जाता। निवेश की गई राशि को वापस मांगते हैं तो वह मना कर देता है। एक तरफ फ्लैट की ईएमआइ भर रहे है और दूसरी तरफ किराए भी भर रहे है।

नरेश कुमार (निवेशक) ने बताया कि इस प्रोजेक्ट में एक फ्लैट की कीमत 75 लाख रुपये है , जिसकी 95 प्रतिशत पेमेंट जमा कर चुके है । 2015 से अब 2019 हो गया , लेकिन अभी तक किसी को फ्लैट नही मिल पाया । वही प्रोजेक्ट की बात करे तो सिर्फ आधा काम हुआ है , जिसको देख कर ऐसा लगता है कि 5 साल से ज्यादा समय फ्लैट बनने में लगेगा ।

प्रदर्शनकारियों की माँग है कि जो पैसा बिल्डर को दिया है वो ब्याज समेत वापिस किया जाए या जल्द से जल्द फ्लैट दिया जाए ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.