ज़िले में ‘नो हेलमेट-नो पेट्रौल’ नियम हुआ लागू, सीसीटीवी से रखी जाएगी नज़र

Rahul Kumar Jha

Galgotias Ad

गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी बीएन सिंह व एसएसपी के निर्देशानुसार 1 जून यानी आज से नोएडा-ग्रेटर नोएडा के सभी पेट्रोल पंपों पर नया नियम लागू हो गया है। आज से दुपहिया वाहन चालकों को बिना हेलमेट के पेट्रोल नहीं दिया जाएगा । लोगों को हेलमेट के प्रति जागरूक करने के लिए डीएम ने यह आदेश जारी किया है।


इस आदेश के बाद से नोएडा-ग्रेटर नोएडा के सभी पेट्रोल पपों पर ‘नो हेलमेट, नो पेट्रोल’ का बोर्ड लगा दिया गया है। अभियान को सफल बनाने के लिए इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं। पुलिस को भी निर्देश दिए गए हैं कि वह इसे सुचारु रूप से चलाने में मदद करें।

ज़िले के एसएसपी वैभव कृष्ण द्वारा पुलिस को निर्देश दिया गया है कि पेट्रोल पंप के स्टाफ के साथ बदसलूकी न हो इसकी व्यवस्था की जानी चाहिए। पंपों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं ताकि किसी भी तरह की हरकत को रिकॉर्ड किया जा सके। दोनों शहरों में कुल 82 पेट्रोल पंप हैं जिसमें से 50 शहरी क्षेत्र में स्थित है।

जिलाधिकारी बीएन सिंह ने पूर्व में प्रेस वार्ता कर बताया था कि सड़क दुर्घटनाओं में होने वाले नुकसान को रोकने के उद्देश्य से इसे लागू किया गया है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में सभी पेट्रोल पंप मालिकों को कड़े निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि अगर कोई वाहन चालक किसी पेट्रोल पंप पर बिना हेलमेट के पेट्रोल लेने का प्रयास करेगा या किसी पेट्रोल पंपकर्मी के साथ अभद्रता करेगा तो ऐसी स्थिति में जिला प्रशासन की ओर से कड़े कदम उठाए जाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.