दूसरी बार आरडब्लूए अध्यक्ष बने जेपी उप्पल, जाने उनकी प्राथमिकताएं

ROHIT SHARMA / ABHISHEK SHARMA

0 562

नोएडा :– नोएडा में कल दो अलग-अलग जगहों पर रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के चुनाव हुए जिनमें सेक्टर 36 के चुनाव में जेपी उप्पल अध्यक्ष चुने गए हैं। उनके साथ साथ उपाध्यक्ष एडमिन विनोद कुमार, महासचिव मुकेश, कोषाध्यक्ष जितेंद्र अग्रवाल बने।

आपको बता दें कि जेपी उप्पल लगातार दूसरी बार सेक्टर 36 के अध्यक्ष बने है। लगातार दूसरी बार जीत हासिल करने के बाद उन्होंने टेन न्यूज़ से बातचीत की और अपनी प्राथमिकताएं गिनाई। उनका कहना है कि सेक्टर के विकास के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। साथ ही सेक्टर की तमाम समस्याओं के समाधान के लिए प्रयास किए जाएंगे जिससे कि लोगों को सहूलियत हो सके और किसी प्रकार की समस्याओं का सामना न करना पड़े।



उनका कहना है कि सेक्टर में अभी तक उनके पास ऑफिस नहीं है, हालांकि उन्हें जो ऑफिस मिला हुआ है वह बेसमेंट में है और वहां पर किसी प्रकार की सुविधाएं नहीं हैं। इसके लिए उन्होंने कई बार नोएडा प्राधिकरण को भी पत्र लिखा है लेकिन उस पर कोई सुनवाई नहीं हुई है। इसी के साथ साथ सेक्टर में जो सामुदायिक केंद्र बना हुआ है उसकी हालत खस्ता हुई पड़ी है और उसका अधिकार भी सोसायटी के बिल्डर के पास है । उनका कहना है कि सेक्टर 36 में फिलहाल समस्याओं की भरमार है। इन समस्याओं को हल करने के लिए वे हर संभव प्रयास करेंगे।

उन्होंने बताया कि सेक्टर में 600 प्लॉट हैं जिनमें से फिलहाल 100 प्लॉट ऐसे हैं जो खाली पड़े हैं जिनके कारण आरडब्ल्यूए के पास कम मेंटेनेंस आता है। उन्होंने बताया कि अन्य सेक्टरों में मेंटेनेंस के नाम पर सालाना ₹6000 वसूले जाते हैं वही सेक्टर 36 के लोग ₹3600 सालाना देते हैं। जिसके चलते आरडब्ल्यूए के पास कोष की कमी है और बहुत सी समस्याएं हल नहीं हो पाती हैं।

वहीं उन्होंने बताया कि इस कार्यकाल में सेक्टर के सभी गेटों पर ऑटोमेटिक बैरियर लगाए जाएंगे और यहां के बच्चों के लिए स्पोर्ट्स की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। अभी तक सेक्टर में बच्चों के खेलने के लिए उचित सुविधाएं उपलब्ध नहीं है।

उन्होंने आगे कहा कि सेक्टर की बाउंड्री की दीवारें काफी छोटी हैं जिसके कारण यहां बाहरी लोगों का आना जाना बेहद आसान हो जाता है। लोग दीवार फांद कर सेक्टर में आसानी से प्रवेश पा लेते हैं और शाम होते ही पार्कों में शराब का अड्डा बना लेते हैं। इसके लिए उन्होंने कई बार पीसीआर व चौकी में भी शिकायत की है जिसके बाद भी यहां के लोग बाज नहीं आते हैं।

सेक्टर में मेंटेनेंस चार्ज बढ़ाया जाएगा जिससे कि यहां के निवासियों के लिए और अधिक सुविधाएं प्रदान की जा सकें। वहीं यहां पर सामुदायिक केंद्र बनाने के लिए प्राधिकरण के पास फिर से अर्जी दी जाएगी, जहां पर आरडब्ल्यूए के लिए दफ्तर और अन्य कार्यक्रमों के रूप में इस्तेमाल में लाया जाएगा। सेक्टर में चारों और सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएंगे जिससे कि लोग अधिक सुरक्षित महसूस कर सकें।

उन्होंने आगे बताया कि सेक्टर में इंटरकॉम की व्यवस्था की जाएगी जिससे कि सेक्टर में आने वाले बाहरी लोगों का सेक्टर में आने का उद्देश्य गेट पर ही पता चल सकेगा। सेक्टर में आवारा कुत्तों व अन्य जानवरों की भरमार है, उनके लिए शैटरहोम की व्यवस्था की जाएगी जिससे कि उनका लालन-पालन हो सकेगा। सेक्टर के चारों गेटों का सौन्दर्यीयकरण किया जाएगा। सेक्टर के निवासियों की शिकायतों के समाधान के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.