ऑड-इवनः नियम तोड़कर बीजेपी नेता विजय गोयल ने कटवाया 4 हज़ार का चालान, केजरीवाल पर लगाए आरोप

ROHIT SHARMA / RAHUL JHA

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– राजधानी दिल्ली में खतरनाक प्रदूषण से लड़ने के लिए दिल्ली सरकार के सात सूत्री कार्यक्रम के तहत आज से सम-विषम योजना लागू की गई है। दिल्ली सरकार उम्मीद जता रही है कि इससे दिल्ली के प्रदूषण से लड़ने में कुछ मदद जरूर मिलेगी।

वहीं विपक्ष खासतौर से भारतीय जनता पार्टी केजरीवाल सरकार पर हमलावर है। एक ओर जहां केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्ली सरकार को प्रदूषण बढ़ने के लिए घेरा, वहीं भाजपा नेता विजय गोयल ने इसका सांकेतिक रूप से विरोध भी किया।

विजय गोयल तो सम-विषम योजना का विरोध करने के लिए सम दिन पर विषम नंबर की गाड़ी लेकर दिल्ली की सड़क पर निकल गए। इसके चलते उनका चार हजार रुपये का चालान कटा।

इसके बाद दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत उन्हें फूल लेकर मनाने पहुंचे। इस तरह की तस्वीरें राजनीति में बहुत कम देखने को मिलती हैं कि एक नेता नियम तोड़े और मंत्री उन्हें मनाने पहुंचे। गहलोत ने अपील की कि विजय गोयल सम-विषम नियम का पालन कर प्रदूषण कम करने में मदद करें, जिससे जनता भी प्रोत्साहित हो।

भाजपा नेता विजय गोयल ने सम-विषम योजना का विरोध करने के लिए ऑड नंबर की गाड़ी लेकर निकले हैं। इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी कई आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल प्रदूषण के खिलाफ कदम उठाने से ज्यादा विज्ञापन पर खर्च कर रहे हैं।

विजय गोयल ने सम-विषम नियम के खिलाफ विरोध जताने के दौरान मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि मेरे मन में बहुत दुख है। केजरीवाल ने 5 साल में एक भी काम नहीं किया। मेरा चैलेंज है कि वो अपना एक भी काम दिखा दें। उन्होंने सिर्फ बड़े-बड़े विज्ञापन लगाए कि उन्होंने 25 प्रतिशत प्रदूषण कम किया है।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल कहते हैं कि दिल्ली का प्रदूषण पराली से है तो फिर सम-विषम नियम का क्या फायदा। इस नियम के तहत कई तरह की गाड़ियों को छूट दी गई है तो फिर इसे लागू करने का क्या फायदा। 2016 में भी इस नियम का फायदा नहीं हुआ था। उन्होंने ये भी कहा कि पहले केजरीवाल खांसते थे लेकिन उनका खांसना अब बंद हो गया है, अब पूरी दिल्ली खांस रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.