जेवर में राजकीय कन्या महाविद्यालय का शिलान्यास, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने इंटर कॉलेज बनवाने का दिया आश्वासन

Abhishek Sharma / Baidyanath Halder

0 200

Greater Noida (07/12/2019) : ग्रेटर नोएडा के जेवर में आज उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने राजकीय कन्या महाविद्यालय का शिलान्यास किया। इसी के साथ साथ जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह के आग्रह पर उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने जेवर में एक बालिका इंटर कॉलेज का निर्माण कराने का आश्वासन दिया। जिस पर उपस्थित सभा ने तालियों की गड़गड़ाहट से उप मुख्यमंत्री का अभिवादन किया। जेवर में राजकीय कन्या महाविद्यालय का शिलान्यास करने के बाद उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने प्रज्ञान पब्लिक स्कूल में जनसभा को संबोधित किया।

आपको बता दें कि जेवर विधानसभा क्षेत्र में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा तीन राजकीय महाविद्यालयों के निर्माण की घोषणा की गई है। जिनमें से एक महाविद्यालय का शिलान्यास आज उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने किया। वही दो अन्य कॉलेज रबूपुरा व दनकौर क्रमश: में बनाए जाएंगे।

उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि एक समय में जेवर को प्रदेश की सबसे पिछड़ी विधानसभा में गिना जाता था। लेकिन बीजेपी सरकार ने जेवर को एयरपोर्ट की सौगात देकर इसका नाम चमका दिया है। आज पूरी दुनिया से उद्योगपति जेवर में अपने उद्योग स्थापित करने के बारे में विचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जेवर में बनने वाले राजकीय कन्या महाविद्यालय के निर्माण में करीब 9.47 करोड का खर्चा आएगा। वही यह महाविद्यालय 2 एकड़ जमीन पर बनाया जाना है। महाविद्यालय 18 महीने में बंद कर तैयार हो जाएगा। इस दौरान उन्होंने जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह के आग्रह पर यहां एक बालिका इंटर कॉलेज बनाने का आश्वासन दिया है।

इस दौरान उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आज का दिन बेहद दुखद है। उन्नाव में जिंदगी और मौत के बीच लड़ाई लड़ रही बेटी ने आज दम तोड़ दिया है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि उन्नाव की बेटी के दोषियों को जल्द से जल्द और कठोर से कठोर सजा दिलाई जाएगी। इसके लिए मुख्यमंत्री के आदेश पर फास्ट ट्रैक कोर्ट का गठन कर दिया गया है। वही पांचों दोषियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

इस दौरान उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने राम मंदिर को लेकर कहा कि अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर के निर्माण का जिम्मा सुप्रीम कोर्ट ने कमेटी को दिया है अब कमेटी तय करेगी कि कब अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू किया जाएगा।

वहीं उपभोक्ता मंत्री दिनेश शर्मा ने प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार में नकल माफियाओं के खिलाफ लगातार जमकर कार्रवाई की जा रही है और इस बार होने वाले 10वीं व 12वीं कक्षा की परीक्षा सीसीटीवी कैमरे के साथ साथ ऑडियो रिकॉर्डर की निगरानी में होंगी ताकि नकल माफियाओं के खिलाफ आसानी से कार्रवाई की जा सके वहीं डिप्टी सीएम ने कहा कि सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास वाली भारतीय जनता पार्टी की सिम में भेदभाव नहीं रखती है और अल्पसंख्यक विभाग के कोटे से इस महाविद्यालय का निर्माण कराया जा रहा है।

जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने इस दौरान महाविद्यालय का शिलान्यास करने के लिए उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा का आभार व्यक्त किया वहीं उन्होंने कहा कि वह इस क्षेत्र की जनता के लिए अपना खून पसीना एक कर देंगे और इस क्षेत्र का नाम इतनी ऊंचाइयों तक ले जाएंगे जितना कि किसी ने इसके बारे में सोचा भी नहीं होगा उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां जेवर में देश का सबसे बड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ बेटियों को पढ़ने के लिए अब दूर नहीं जाना होगा इसके लिए 9 करोड़ 47 लाख की लागत से क्षेत्र में राजकीय कन्या महाविद्यालय का शिलान्यास किया गया है इसी के साथ साथ जेवर क्षेत्र में अभी बहुत तरक्की होनी बाकी है जिसके लिए वह लगातार मेहनत कर रहे हैं।

वही जेवर में माहौल उस वक्त गरमा गया जब कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में पहुंचे मौलाना हबीब हैदर ने कहा कि न तो वे औरंगजेब को मानते हैं, न अकबर और ना ही मुगलों को, वे तो सिर्फ श्री राम को मानते हैं। इसी के साथ उन्होंने भरी सभा में जय श्रीराम के नारे लगाए। इस दौरान उन्होंने कहा कि बसपा सपा कांग्रेस के समय में अल्पसंख्यकों के साथ अन्याय होता रहा है। लेकिन जब से भारतीय जनता पार्टी की सरकार केंद्र और प्रदेश में काबिज हुई है, उसके बाद से न तो कोई दंगे हुए हैं और नहीं कोई अप्रिय घटना घटित हुई है। पिछली सरकारें हिंदू-मुस्लिम के नाम पर राजनीति करती थी। लेकिन बीजेपी सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के नारे के साथ लोगों की भलाई के लिए कार्य कर रही है।

इस दौरान गौतम बुध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा ने कहा कि जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह की मेहनत रंग लाई जिसके परिणाम स्वरूप जेवर में आज राजकीय कन्या महाविद्यालय का शिलान्यास किया गया है इसी के साथ-साथ जेवर में एयरपोर्ट बनने जा रहा है और जल्द ही जेवर का नाम पूरी दुनिया जानेगी यहां एयरपोर्ट के आने के साथ साथ लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

इस मौके पर दादरी विधायक तेजपाल नागर, बीजेपी गौतम बुद्ध नगर जिला अध्यक्ष विजय भाटी, राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर, पूर्व केंद्रीय मंत्री अशोक प्रधान, पूर्व विधायक होराम सिंह, भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष अन्नु पंडित, हिंदू युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष चैनपाल प्रधान समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.