जाने पीएम मोदी के ग्रेटर नोएडा दौरे की पूरी रिपोर्ट

Abhishek Sharma

0 235

Greater Noida (08/03/19) : पीएम मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री कल ग्रेटर नोएडा स्थित पंडित दीन दयाल उपाध्याय इंस्टीटयूट ऑफ आर्किलॉजी का लोकार्पण करेंगे। नॉलेज पार्क-2 में बने पंडित दीन दयाल उपाध्याय इंस्टीटयूट ऑफ आर्किलॉजी के निर्माण में करीब 289 करोड़ की लागत आई है। ग्रेटर नोएडा में पीएम मोदी के दौरे को मद्देनजर रखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। शहर के चौराहों पर पुलिस नजर आ रही है।

वहीं शहर को स्वच्छ बनाने के लिए कर्मचारी काम पर लगे हुए हैं। पीएम मोदी के दौरे को लेकर भाजपा के कार्यकर्ता भी तैयारियों में जुट गए हैं। इसके लिए कैलाश अस्पताल के सभागार में हुई बैठक में मुख्य वक्ता एवं लोकसभा प्रभारी डॉ सतीश शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी व सीएम योगी आदित्यनाथ 9 मार्च को पंडित दीन दयाल उपाध्याय इंस्टीटयूट ऑफ आर्किलॉजी के लिए पहुंचेंगे इस दौरान उनकी जनसभा भी होगी।

पीएम मोदी के ग्रेटर नोएडा के दौरे के लिए सुरक्षा में एक हजार जवान लगाए जाएंगे। पैरामिलिट्री फ़ोर्स, एसपीजी, पीएसी व यूपी पुलिस के जवान सुरक्षा की कमान संभालेंगे। कुल एक हजार सुरक्षाकर्मी यहाँ तैनात रहेंगे। चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर रहेगी। सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए परिसर के अंदर व बाहर पुलिस का पहरा है। कार्यक्रम के लिए महिला पुलिस मेरठ जोन के अलग-अलग ज़िलों से पुलिसकर्मियों की ड्यूटी प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए लगाईं गई है। इस संबंध में डीएम बीएन सिंह और एसएसपी वैभव कृष्ण ने अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की।



आज सुरक्षा का रिहर्सल भी किया गया, पीएम की सुरक्षा में एसपीजी कमांडो , बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वाड भी मौके पर मौजूद रहेंगे। पीएम मोदी हेलीकॉप्टर से करीब 11 बजे एक्सपो मार्ट में उतरेंगे, जहां से पीएम का काफिला गलगोटिया कॉलेज से होते हुए गेट नंबर 1 से अंदर जाएगा। वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पीएम के पहुँचने से पहले ही कार्यक्रम स्थल पर पहुँचने की उम्मीद है।

पंडित दीन दयाल उपाध्याय इंस्टिट्यूट के उद्घाटन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम के दौरान शहर में कई जगहों पर यातायात डायवर्ट रहेगा। इस कार्यक्रम के लिए पार्किंग की व्यवस्था नॉलेज पार्क के फायर स्टेशन के सामने स्थित बड़े मैदान में की गई है। दिल्ली, नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे की तरफ से आने वाले वाहन ग्रेटर नोएडा में प्रवेश करते ही हरनंदी पुल से पहले सफीपुर गाँव के समीप बने कट से सर्विस रोड से होते हुए कार्यक्रम स्थल के गेट नम्बर दो, तीन, के सामने से होते हुए लॉयड कॉलेज तिराहे से बाएं मुड़कर बड़े मैदान तक पहुंचेंगे।

जेवर, अलीगढ व यमुना एक्सप्रेस-वे की तरफ से आने वाले वाहन जीरो पॉइंट से परीचौक गोलचक्कर से बाएं मुड़कर तथा एलजी चौक पहुंचकर वाहन से बाएं मुड़कर कार्यक्रम स्थल तक पहुँच सकेंगे। कासना व बुलन्दशहर से भी आने वाले वाहन परीचौक से सीधे एलजी गोलचक्कर से बाएं लेकर कार्यक्रम स्थल की पार्किंग में वाहन खड़ा करके जा सकेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.