नोएडा : 15 अक्टूबर से बंद हो जाएगी गंगाजल की सप्लाई, 1 माह तक झेलनी होगी किल्लत

ABHISHEK SHARMA

0 211

नोएडा : 15 अक्टूबर की रात से गाजियाबाद, नोएडा और दिल्ली में गंगा जल की आपूर्ति बंद हो जाएगी। इसके चलते निवासियों को पेयजल की किल्लत झेलनी पड़ेगी। पहली बार गंग नहर की सफाई के लिए 1 महीने के लिए गंगा जल की आपूर्ति को बंद किया जा रहा है।

गंग नहर से सोनिया विहार वाटर ट्रीटमेंट प्लांट को 270 क्यूसेक गंगा जल की आपूर्ति होती है। इससे दिल्ली गाजियाबाद और नोएडा के लाखों निवासियों को दशहरा और दीपावली पर गंगाजल नहीं मिलेगा। यह समस्या 30 दिन तक चलेगी।

वसुंधरा वैशाली और इंदिरापुरम की आधा दर्जन कॉलोनियों में भी गंगा जल की आपूर्ति नहीं होगी। सिल्ट सफाई से लेकर जो भी कार्य गंग नहर में होना है, उससे पूर्व और पश्चिम गंगनहर के ड्रोन में वीडियोग्राफी कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

इसकी वीडियो मेरठ कार्यालय में जमा की जाएगी। सिंचाई विभाग ने सफाई के नाम पर सरकारी धन की बंदरबांट को रोकने के लिए इस बार यह नियम बनाया है। वहीं सिंचाई विभाग द्वारा गंगनहर की सफाई कार्य कराए जाने के कारण 1 माह तक वसुंधरा जोन और इंदिरापुरम में गंगाजल की आपूर्ति नही हो सकेगी।

हालांकि इस दौरान लोगों को पानी की समस्या का सामना ना करना पड़े, इसके लिए नगर निगम 95 ट्यूबवेल का इस्तेमाल करेगा। जिससे कि वसुंधरा जोन में पानी की आपूर्ति हो सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.