बीजेपी नेता शिवकुमार की हत्या मामले में दरोगा, सिपाही समेत 2 अन्य पर लगा गैंगस्टर

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Greater Noida : बिसरख कोतवाली क्षेत्र में 16 नवंबर 2017 को भाजपा नेता शिव कुमार सहित तीन लोगों की हत्या के मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस के दारोगा अमित यादव और सिपाही रविंद्र पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। एसएसपी वैभव कृष्ण की रिपोर्ट पर जिलाधिकारी बीएन सिंह ने आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है। दोनों आरोपित वर्तमान में गौतमबुद्धनगर जिला जेल में बंद है।

आरोपितों की सम्पत्ति को भी जिला प्रशासन अटैच करेगा। हत्याकांड में शामिल अन्य आरोपित प्रवीण व अमन यादव के खिलाफ भी गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।  तिहरे हत्याकांड की जांच गाजियाबाद में गठित एसआइटी कर रही है। एसआइटी की जांच में दारोगा अमित व सिपाही रङ्क्षवद्र को हत्याकांड में साजिश रचने का आरोपित बताया गया है। दो साल पहले हुए हत्याकांड के बाद आरोपित दारोगा व सिपाही के खिलाफ कुर्की के आदेश भी जारी हुए थे। इसके बाद दोनों ने समर्पण कर दिया था।

एसपी देहात रणविजय सिंह ने बताया कि तिगरी गांव के पास बीजेपी नेता शिवकुमार, कार चालक बलीनाथ व निजी सुरक्षाकर्मी रईसपाल की बाइक व स्कूटी सवार बदमाशों ने गोलियां बरसाकर हत्या कर दी थी। हमलावरों ने 40 से अधिक राउंड गोलियां चलाई थीं। इस दौरान कार की चपेट में आकर एक बच्ची की भी मौत हो गई थी।

यह हत्याकांड अरुण व उसके भाई यूपी पुलिस के दरोगा अमित यादव निवासी बहलोलपुर ने अपने पिता की मौत का बदला लेने के लिए कराया था। दोनों का मानना था कि उनके पिता की मौत सड़क हादसे में नहीं हुई थी, बल्कि बीजेपी नेता शिव कुमार ने उनकी हत्या कराई थी।

एसपी देहात ने बताया कि जिला प्रशासन ने एसएसपी वैभव कृष्ण की रिपोर्ट के आधार पर यूपी पुलिस के दरोगा अमित यादव व सिपाही रविंद्र, प्रवीण व अमन यादव पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई है। सभी आरोपित फिलहाल जिला जेल में बंद हैं। जिला प्रशासन अब इन सभी की संपत्ति अटैच करने की तैयारी कर रहा है।

इस मामले में मुखबिरी करने वाले धर्मदत्त उर्फ सोनू निवासी बुलंदशहर व शूटर नरेश तेवतिया निवासी जारचा, बदमाश सुंदर भाटी के भतीजे अनिल व शूटर अमर सिंह भी शामिल थे। पुलिस इन सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.