पुरे ज़िले में चला ऑपरेशन “आल आउट”, पुलिस ने 90 हजार से अधिक जुर्माना वसूला

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

Greater Noida (18/01/19) : नोएडा पुलिस का ऑपरेशन वज्र के बाद बृहस्पतिवार को ऑपरेशन ऑलआउट चला। इस ऑपरेशन में जिले के सभी कोतवाली में केवल दो पुलिसकर्मी को छोड़कर अन्य सभी पुलिसकर्मियों को 100 से अधिक जगहों पर दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक संघन चेकिंग अभियान चला। तीन घंटे के इस अभियान में नगर क्षेत्र में 185, जबकि ग्रामीण क्षेत्र में 144 सहित जिले में कुल 329 दोपहिया व चार पहिया वाहन सीज किए गये है।



इसके अलावा 1291 वाहनों का चालान कर 90 हजार रुपये से अधिक जुर्माना वसूल किया गया है। चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस ने कुल 69 लोगों को विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तारी की गई है। इसमें 40 लोगों को नगर क्षेत्र से जबकि 29 लोगों की गिरफ्तारी देहात क्षेत्र से यातायात नियमों के उल्लंघन सहित अन्य कई धाराओं के तहत हुई है। अभियान के दौरान ही एक पिस्टल, एक रिवाल्वर, दो तमंचा, 12 कारतूस, चोरी की दो बाइक के अलावा 10 पेटी शराब बरामद हुई है।

 

जानकारी के अनुसार सेक्टर 4 में चेकिंग के दौरान पुलिस ने चार शातिर बदमाशों को गिरफ्तार करने में कामयाब हुई और इन बदमाशों के पास से ही कंट्री मेड पिस्टल, रिवाल्वर, तमंचा और स्पोर्टस बाइक बरामद हुई है। इस अभियान में जिले में सबसे अधिक 34 लोगों को की गिरफ्तारी और 75 वाहन सीज कर कार्रवाई में कोतवाली सेक्टर 20 पुलिस नंबर एक पर रही। मीडिया सेल के अनुसार ऐसे स्थानों पर चेकिंग लगाई गई थी जहां कैश लूट, वाहन लूट, मोबाइल चेन स्नैचिंग सहित अन्य घटनाओं की संभावना होती है।

 

इस दौरान खासकर बिना नम्बर प्लेट व बिना कागजात के चल रहे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। मालूम हो कि पिछले दिनों जिले में दो दिन तक आपरेशन वज्र चला था। इस दौरान 100 से अधिक फरार व वांछित आरोपितों की गिरफ्तारी की गई थी।
Leave A Reply

Your email address will not be published.