ग्रेटर नोएडा में हुई बड़ी चोरी मामले में 8वां शातिर चोर गिरफ्तार, 3 करोड़ का सोना हुआ बरामद

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा :– ग्रेटर नोएडा वेस्ट में हुई करोड़ों रूपये की चोरी में 8वॉ शातिर चोर नोएडा पुलिस के हत्थे चढ़ गया | आपको बता दे की इस मामले में नोएडा पुलिस ने फरार चोरों पर ईनाम घोषित कर दिया था | आज नोएडा पुलिस ने 10 हज़ार ईनामी चोर को गिरफ्तार किया है |

नोएडा पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि आठवें आरोपी सनी को गिरफ्तार किया है, जिसपर 10,000 रुपये का इनाम था | साथ ही ग्रेटर नोएडा के अंसल प्लाजा में मेगालोपोलिस परियोजना में किसलय और उसकी मां संजू से संबंधित दो संपत्तियों के दस्तावेज बरामद किए है , साथ ही उन्हें राममणि और किसलय पांडे के एक फ्लैट से कथित रूप से चुराए गए नकदी और सोना मिला है |

अधिकारियों ने कहा कि प्रत्येक संपत्ति की कीमत 88 लाख रुपये है। बताया जाता है कि सनी के कब्जे से पुलिस ने ३ करोड़ रुपये के दो सोने के बिस्कुट, एक कटोरी सोना, नाक के लिए एक सोने का आभूषण और एक सोने का चम्मच बरामद किया है, साथ ही एक कार और दो संपत्तियों के दस्तावेज जब्त किए हैं जो उसने दनकौर और अजायबपुर में खरीदी थी।

पूछताछ में आरोपी ने बताया की चोरी में शामिल होने के लिए पैसे मिले थे । एडिशनल डीसीपी (नोएडा) रणविजय सिंह ने बताया कि सनी के पास से कुल 40 लाख रुपये और चोरी के दौरान दो किलो सोना बरामद हुआ। उन्होंने कहा ” एक लाल बैग भी सौंपा गया था , जिसमें पांडे से संबंधित कई दस्तावेज थे, जिसमें मेगालोपोलिस में किसलय और संजू द्वारा खरीदी गई दो संपत्तियों के कागजात भी शामिल थे।

“दस्तावेजों के साथ, बैग में कई पहचान पत्र थे , जिनमें राममणि और किसलय को “मीडियाकर्मियों” के रूप में “स्थानीय पत्रिका” “क्राइम रिपोर्टर” और “वॉयस ऑफ वाशिंगटन” नामक एक अन्य फर्म के साथ काम करते दिखाया गया है। इसके अलावा, बैग से किसलय के कई डेबिट कार्ड भी बरामद किए गए हैं।

पुलिस का कहना है कि दोनों ने एक फर्म बनाई थी जिसके जरिए वे “सरकारी अधिकारियों को ब्लैकमेल” करने के लिए स्टिंग ऑपरेशन कर रहे थे। सिंह ने कहा, “यह सामने आया है कि पिता-पुत्र की जोड़ी ने कम से कम दो स्टिंग ऑपरेशन किए और जौनपुर के एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों को कुछ पीसीएस अधिकारियों के साथ ब्लैकमेल किया।”

नोएडा पुलिस ने यह भी कहा कि वे अब पिता-पुत्र की जोड़ी के खिलाफ कानूनी विकल्प तलाश रहे हैं। अतिरिक्त डीसीपी ने कहा, “चूंकि सबूत बरामद किए गए हैं जो साबित करते हैं कि संपत्ति उनकी है, हम उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की तलाश कर रहे हैं।”

इस बीच, संपर्क करने पर किसलय ने दावा किया कि लाल बैग और जिन दस्तावेजों को पुलिस ने बरामद करने का दावा किया था, उन्हें उनके विला में तलाशी के दौरान जब्त कर लिया गया था। “कुछ वस्तुओं के लिए, पुलिस ने हमें रसीद दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.