ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण करेगा अवैध फ्लैटों को सील, कमेटी गठित

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा :– ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गाँव मे बन रहे हज़ारों की संख्या में अवैध फ्लैट को लेकर प्राधिकरण एक बड़ी कार्यवाही करने जा रहा है । जिसको लेकर प्राधिकरण सभी फ्लैटों की जाँच करेगा कि ये वैध है या अवैध । अगर कोई भी अवैध फ्लैट निकलकर आता है तो ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण उसको सील कराएगा।

दरअसल गॉव की ज़मीन अधिग्रहण का प्रस्ताव पिछले एक वर्ष से लंबित है । उसे भी आगे बढ़ाने का निर्णय लिया गया है । आपको बता दे की मंगलवार देर रात को छह मंजिला दो इमारतों जमींदोज होने से अभी तक 10 लोगों की जिंदगी उसमे दफन हो चुकी है । अभी भी एक दर्जन से ज्यादा लोगों की मलबे में फसे होने की सम्भावना है ।

फिलहाल ऐसी घटना होने के बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण अब कार्यवाही करना चाहता है , उनको ये पहले ही करनी चाहिए थी , जिससे ये हादसा होने से बच जाता । वही इस मामले को लेकर प्राधिकरण के सीईओ पार्थ सारथी सेन शर्मा एसीईओ बाल कृष्ण त्रिपाठी की अध्यक्षता में पाँच सदस्यीय कमेटी का गठन किया है ।

ये कमेटी शाहबेरी जैसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए अहम कदम उठाएगी। इस कमेटी की गठन के लिए वीरवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के आला अधिकारियों की बैठक हुई , जिसमे ये निर्णय लिया गया । सूत्रों के मुताबिक ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने इस बैठक में अवैध रूप से बन रहे फ्लैटों को सील करने का भी निर्णय लिया गया।

जिसको लेकर ये प्रस्ताव को दो दिन के अंदर शासन को भेजा जाएगा , क्योंकि काफी फ्लैटों में लोगों ने रहना शुरू भी कर दिया है । इस मामले में प्राधिकरण के अधिकारी शासन को अवगत भी कराएगा। वही दूसरी तरफ अवैध फ्लैटों में रह रहे लोगों को बाहर निकालना मुश्किल रहेगा।

इससे कानून व्यवस्था भी बिगड़ सकती है । इसलिए कोई भी अधिकारी इस मामले में बोलने को तैयार नही है । वही देर तक इस मामले में बैठक चलने के बाद विचार – विमर्श किया गया कि शाहबेरी और उसके आसपास के गाँव मे दीवारों पर प्राधिकरण का संदेश लिखा जाएगा । इस संदेश में लोगों से अपील की जाएगी कि अवैध फ्लैटों को नही खरीदा जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.