Greater Noida : जिम्स में कोरोना वायरस के 10 संदिग्ध विदेशियों के लिए गए नमूने, 32 की नहीं हो सकी जांच

ABHISHEK SHARMA

0 166

Greater Noida (08/03/2020) : ग्रेटर नोएडा स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में आज कोरोना वायरस के 10 संदिग्ध विदेशी नागरिकों की जांच की गई। दरअसल, विदेश मंत्रालय ने कोरोना वायरस की जांच कराने के लिए 42 विदेशियों को बीते दिन ग्रेटर नोएडा स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) भेजा था। विदेश मंत्रालय की ओर से जिम्स के अधिकारियों को फोन कर इसकी जानकारी दे दी गई थी। 42 लोगों में से आज भी 10 लोगों की जांच संभव हो सकी।

वहीं, कल शाम जांच के लिए अस्पताल पहुंचे विदेशी यात्री करीब एक घंटे तक अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रुके रहे। हालांकि, ब्लड, बलगम एकत्र करने वाली किट की कमी की बात कहकर जिम्स प्रशासन ने विदेशियों को अस्पताल से लौटा दिया।

आज (रविवार) सुबह जिम्स मरीजों को जांच के लिए फिर से राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान लाया गया। जहां 42 में से 10 लोगों का सैंपल लिया गया एवं आइसोलेशन वार्ड में रखकर उनकी जांच की जाएगी। जिम्स के निदेशक ब्रिगेडियर राकेश गुप्ता ने बताया कि कल जो 42 विदेशी नागरिक जांच के लिए यहां आए थे, आज उनमे से 10 लोगों के सैंपल ले लिए गए हैं। नमूने जांच के लिए दिल्ली भेज दिए गए हैं। 3 से 4 दिन के बाद रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेगी

बता दें कि बीती शाम (शनिवार) को अस्पताल के अधिकारियों के पास विदेश मंत्रालय से फोन आया था। मंत्रालय के ओर से बताया गया कि 42 विदेश यात्री राजस्थान के जयपुर घूमने के आए हुए हैं। सभी में कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच होनी है। फोन विदेश मंत्रालय का होने का कारण अधीनस्थ अधिकारियों ने हामी भर दी।

शाम करीब 7 बजे सभी विदेशी यात्री जिम्स पहुंचे। उन्हें आइसोलेशन वार्ड में ले जाया गया। लेकिन अधीनस्थों को जांच के लिए पर्याप्त किट नहीं मिली। करीब एक घंटे बाद बगैर जांच के सभी विदेशियों को वहां से सीएमओ कार्यालय भेज दिया गया। हालांकि, जिम्स में आज भी पर्याप्त किट न  होने के चलते केवल 10 लोगों की जांच हो सकी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.