छात्र के पिता ने पुलिस पर लगाया यौन उत्पीड़न मामले में कार्यवाही न होने का आरोप

Abhishek Sharma

Galgotias Ad
Greater Noida (20/11/18) : ग्रेटर नोएडा के कासना कोतवाली क्षेत्र के जी डी गोयनका स्कूल में आठवीं के छात्र से यौन उत्पीड़न के मामले में पीड़ित परिवार पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगा रहा है। आरोप है कि जांच अधिकारी बदले जाने के कारण मामले की जांच पूरी तरह धीमी पड़ गई है। इसके चलते पुलिस अभी तक भी आरोपी छात्रों व स्कूल प्रबंधन के बयान दर्ज नहीं कर सकी है। हालांकि इस संबंध में पुलिस का कहना है कि वादी खुद ही 164 के बयान दर्ज कराने नहीं आ रहा है। इसके बाद ही आरोपी छात्रों के बयान दर्ज किए जाने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा।
सेक्टर जीटा- 1 स्थित एक नामी स्कूल में आठवीं कक्षा में पढ़ने वाला छात्र बीते 31 अक्टूबर को शहर के स्वर्णनगरी सेक्टर स्थित जी डी गोयनका स्कूल में चल रही खेल कूद प्रतियोगिता में हिस्सा लेने गया था। जहां कक्षा 12 में पढ़ने वाले नाईजीरियाई मूल के छात्र व उसके साथी ने पीड़ित छात्र को जबरन बाथरूम में पकडकर उसका यौन उत्पीड़न किया था। पीडित छात्र के पिता का कहना है कि मामले में अभी तक तीन जांच अधिकारी बदले जा चुके हैं। जिसके चलते पुलिस ने जांच को पूरी तरह ठंडे बस्ते में डाल दिया है। यही वजह है कि पुलिस ने अभी तक भी आरोपी दोनों नाइजीरियाई छात्रों को बुलाकर उनके बयान दर्ज नहीं किए हैं। वहीं स्कूल प्रबंधन के भी बयान दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज नहीं लिया गया है। ऐसे में पुलिस और प्रबंधन की लापरवही से मामले के कई सारे साक्ष्य समाप्त होने का खतरा बना हुआ है।
कासना कोतवाली के प्रभारी रामफल सिंह ने बताया कि मामले में कार्रवाई की जा रही है। हाल ही में जांच नए नियुक्त ऐच्छर चौकी प्रभारी पटनीश को दी गई है। अभी तक वादी ने भी अपने 164 के बयान दर्ज नहीं कराए हैं। उसके बाद ही आरोपी छात्रों के बयान दर्ज किए जाने हैं। मामले की जांच को दबाने का आरोप गलत है। पूरी गंभीरता व निष्पक्षता के साथ जांच की जा रही है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.