दिल्ली-एनसीआर में जमकर पड़े ओले, फसल के साथ-साथ मुरझाए किसानों के चेहरे

ABHISHEK SHARMA

0 112

Noida (14/03/20) : नोएडा व दिल्ली-एनसीआर में आज तेज बारिश के साथ भारी ओलावृष्टि हुई। जिसके चलते किसानों की फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचा है। नोएडा समेत वेस्ट यूपी के कई जिलों में भारी ओलावृष्टि हुई है। इसके साथ ही तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई।

दरअसल, शनिवार सुबह से ही दिल्ली-एनसीआर में बारिश का मौसम बना हुआ था। वहीं मौसम विभाग ने भी बारिश की संभावना जाहिर की थी। जिसके बाद तेज बारिश शुरु होते ही भारी ओलावृष्टि भी हुई। इसके चलते नोएडा, गाजियाबाद में ट्रैफिक जाम जैसी स्थिति भी बन गई।

मौसम विभाग की मानें तो पहाड़ों पर हुई बारिश का प्रभाव निचले मैदानी क्षेत्रों में भी देखने को मिल रहा है। वहीं अब रविवार को भी हल्की बारिश की संभावना जाहिर की गई है। मौसम विभाग का कहना है कि दादरी, खुर्जा, सहारनपुर, मुरादाबाद, अमरोहा समेत नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़ व इनसे सटे इलाकों में अभी भी बारिश के आसार हैं।

नोएडा में खेती करने वाले किसानों का कहना है कि इस समय खेतों में गेहूं की फसल खड़ी हुई है। वहीं भारी ओलावृष्टि होने के कारण इस फसल को भारी नुकसान पहुंचा है। एक तो वैसे ही किसान घाटे में रहता है। अब फसल बर्बाद होने के कारण भी किसान की कमर टूट गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.