नोएडा अथॉरिटी द्वारा बनाए गए पांच स्वच्छता दूत, घर-घर देंगे स्वच्छता का संदेश, जाने क्या है पूरा मामला

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा :- नोएडा के सेक्टर 6 में स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र में आज एचसीएल फाउंडेशन द्वारा नोएडा प्राधिकरण को आज 74 ड्रेन क्लीनिंग कार्ट 200 व्हील बैरो उपलब्ध कराए गए। इसके साथ ही नोएडा में लगभग 1500 स्थानों जैसे शौचालय के बाहर कमर्शियल मार्केट बस स्टैंड और पब्लिक पार्क में हरे नीले और लाल डस्टबिन उपलब्ध कराए गए।

कार्यक्रम में नोएडा के सेक्टर 55 – 56 के मार्केट को पूर्ण रूप से प्लास्टिक मुक्त बनाने में ट्री फाउंडेशन और उनके साथ 5 बच्चों के अथक प्रयास के लिए उन्हें सम्मानित किया गया, इन 5 बच्चों जिनके नाम – हिमांशु, सचिन, सुधांशु, निखिल और विशाल है। इनको प्लास्टिक मुक्त नोएडा का स्वच्छता दूत बनाते हुए प्रोत्साहन के रूप में साइकिल प्रदान की गई।

कार्यक्रम में नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी के साथ इंदु प्रकाश सिंह, अविनाश त्रिपाठी, एस सी मिश्रा और एचसीएल फाउंडेशन के डायरेक्टर आलोक वर्मा आदि उपस्थित रहे।

आपको बता दें देशभर में स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 चल रहा है जिसको लेकर के नोएडा प्राधिकरण की तरफ से नोएडा को स्वच्छता सर्वेक्षण में नंबर वन के स्थान पर लाने के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं । जिसमें एचसीएल फाउंडेशन , नोएडा अथॉरिटी के साथ मिलकर कार्य कर रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.