अवैध पार्किंग पर सख्त कार्यवाही, बिना आईसीआई मार्का हेलमेट पर भी कटेगा चालान, नॉएडा यातायात पुलिस अधीक्षक अनिल झा से ख़ास बातचीत!

Galgotias Ad

PHOTO.VIDEO.STORY- JITENDER PAL – TEN NEWS ( 22/02/18)

नोएडा : नोएडा शहर में बढ़ते अवैध पार्किंग एव बिना हेलमेट दोपहिया वाहनों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस ने सख्त तेवर अपनाते हुए अभियान शुरू कर दिया है । अभी तक अवैध पार्किंग में खड़े वाहनों व बिना हेलमेट दोपहिया वाहनो सैकड़ो की तादाद में चालान कट चुके है । ten news से खास बातचीत में एसपी ट्रैफिक पुलिस अनिल कुमार झा ने बताया कि खासतौर से सेक्टर 18 में कुछ दिन पहले ही एक मल्टीस्टोरी लेवल पार्किंग शुरू हो चुकी है।

लेकिन मार्किट में बाहर से आने वाले लोग सड़क पर ही अपने वाहन खड़ा कर देते है । जिसकी वजह से सड़क पर काफी जाम की समस्या हो जाती है , इस अवैध पार्किंग के खिलाफ अभियान छेड़ा हुआ है । जिसमे अभी तक काफी वाहनो के खिलाफ चालान कर चुके है साथ ही अन्य जगहों पर होने वाली अवैध पार्किंग भी नजर है वहाँ पर मौके पर जाकर खड़े वाहनो के चालान किये जा रहे है । और सड़कों पर इधर उधर खड़े पर वाहनों को क्रेन के दुआरा उठाया जा रहा है। सूप्रीम कोर्ट व उत्तर प्रदेश सरकार के आदेश के बाद दुपहिया वाहनों पर पीछे वाली सवारी को हेलमेट पहनना अनिवार्य के बाद ट्रैफिक पुलिस ने इस नियम को लोगो के प्रति जागरूक किया जा रहा है इसके लिए हमारी टीमें स्कूल व कॉलेज में जाकर छात्रों को बिना हेलमेट व दुपहिया वाहनो पर पीछे बैठने वाली सवारी को हेलमेट पहनना अनिवार्य होगा । साथ बिना हेलमेट के वाहन चलाना अपने लिए व दुसरो के लिए भी कितना खतरनाक है साथ ही ट्रैफिक नियमो के प्रति लोग जागरूक किया जा रहे है। हमने इस जागरूक अभियान को इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, व प्रिंट मीडिया के जरिए किया जा रहा है। साथ ही पीछे बैठने वाली सवारी को आईसीआई ब्रांड का हेलमेट पहनना अनिवार्य होगा । अगर पीछे वाली सवारी बिना हेलमेट के मिलती है तो उसका भी चालान उसी श्रेणी में काटा जाएगा, जैसे अन्य दुपहिया वाहनों के चालान किय जाते है । ट्रैफिक व्यवस्था को और ज्यादा दुरुस्त करने के लिए नोएडा अथॉरिटी से सहयोग लिया जा रहा है । साथ ही लोगो से भी सहयोग लिया जा रहा है इसके लिए हमने एक नम्बर भी फ्लैश किया हुआ है कि अगर कोई भी वाहन रोंग साइड से आता जाता मिलता है तो उसकी एक फोटो खींच कर हमें वॉट्सअप कर दे , फिर उस वाहन का चालान करके उसके घर पर भेज देंगे । नोएडा के काफी भीड़भाड़ वाले इलाके में अवैध पार्किंग या सड़क पर खड़े होने वाले ई रिक्शा व ऑटो रिक्शा के खिलाफ सख्त अभियान चलाया जा रहा है । उनके चालान भी किये जा रहे है। लखनऊ में चल रहे निवेश सम्मेलन में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगने की वजह से हमने एक डे प्लान बनाया है , नोएडा में ट्रैफिक जाम मुक्त करने के लिए हमे थानों की पुलिस से कॉर्डिनेट किया जा रहा है साथ ही पीसीआर वेनो को कॉन्टेक्ट में रहेंगे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.