बडी खबर : यूपी फिर हो सकता है पूरी तरह से लाॅकडाउन, हाईकोर्ट ने दिया सुझाव

ABHISHEK SHARMA

0 561

यूपी में एक बार फ़िर पूरी तरह से लाॅकडाउन लग सकता है। ये लाॅकडाउन कम से कम दस दिनों का होगा। सूबे में कोरोना के बढ़ते मामलों और इससे होने वाली मौतों पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गहरी चिंता जताते सरकार को कम्प्लीट लाॅकडाउन किये जाने का सुझाव दिया है।

 

हाईकोर्ट ने साफ़ तौर पर कहा है कि सरकारी अमला सड़कों पर लोगों को बेवजह निकलने, बाज़ारों में भीड़ इकट्ठा होने और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करा सकने में नाकाम साबित हुआ है।

 

यही वजह है कि तमाम शहरों में कोरोना के केस काफी तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच का कहना है कि कम्प्लीट लाॅकडाउन और उस पर सख्ती से अमल कराए बिना कोरोना के संक्रमण को काबू में नहीं किया जा सकता।

 

अदालत का मानना है कि अनलॉक में न तो सरकारी अमला लोगों को बेवजह बाहर निकलने से रोक पाया और न ही लोगों ने गाइडलाइन का पालन करने में अपनी दिलचस्पी दिखाई।

 

अदालत के फैसले के मुताबिक़ लाकडाउन के अलावा कोई भी दूसरा तरीका कोरोना के संक्रमण को काबू में करने में कारगर नहीं साबित होगा। हाईकोर्ट ने तल्ख़ टिप्पणी करते हुए कहा है कि ब्रेड बटर खरीदने के लिए घर से बाहर निकलने से ज़्यादा ज़रूरी जीवन बचाना है। लोगों को समझना होगा कि उन्हें इनमे से क्या चुनना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.