नोएडा : कोरोना के चलते सोसाइटियों में घरेलू सहायिकाओं को आने से किया मना, अ खुद कर रहे काम

Saurabh Sharma / Harinder Singh

0 361

कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए नोएडा की सोसाइटियों के लोगों ने घरेलू सहायिकाओं को आने से मना कर दिया है। सेक्टर-78 स्थित सोसाइटी निवासी युवक ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद इमारतों को सैनेटाइज किया जा रहा है। गार्डों के पास सैनिटाइजर रखे गए हैं। सोसायटी में प्रवेश करने से पहले इसका इस्तेमाल करना होगा।

सभी से सतर्कता बरतने और सावधान रहने की अपील की जा रही है। सेक्टर-100 स्थित सोसाइटी में भी लोगों को घर में रहने की सलाह दी जा रही है। सेक्टर-79 स्थित सोसाइटी में भी सभी लोगों को सतर्कता बरतने और सावधान रहने का सुझाव दिया गया है।

वहीं, सेक्टर-74 स्थित सोसाइटी के क्लब हाउस को 15 दिनों के लिए बंद करने का निर्णय लिया गया है। साथ ही हर तीन घंटों में सार्वजनिक क्षेत्र को सैनिटाइज किया जा रहा है। सभी टावर्स और गेट पर लिक्विड सोप मुहैया कराए गई है।

पदाधिकारियों ने बताया कि निवासियों को अवगत कराया गया है कि अगर कोई व्यक्ति विदेश या विदेशी नागरिक के संपर्क में रहा हो तो वह तुरंत हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर सूचना दें।

कोरोना के कारण लोग यह बताना नहीं चाह रहे हैं कि उनके परिवार का कोई सदस्य विदेश में है। उन्हें डर सता रहा है कि अगर किसी को पता चल गया कि परिवार का सदस्य विदेश से लौटा है या लौटने वाला है तो दिक्कत हो जाएगी।

हालांकि, सोसाइटी समेत सेक्टरों में हर व्यक्ति चौकन्ना है। किसके घर में कौन आ रहा है, इस पर नजर रखी जा रही है। यहां तक कि लोगों का आपस में मेलजोल भी कम हो गया है। लोग एक-दूसरे के घर जाने में भी हिचक रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.