नोएडा पुलिस का मानवीय चेहरा आया सामने, पैदल अपने घर जा रहे डरे सहमे लोगों को खिलाया खाना

Pravendra Kumar Singh

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा (27/03/2020) : यमुना एक्सप्रेसवे जीरो पॉइंट पर सड़क पर कोई वाहन नहीं थे, जिसके चलते पैदल चलने वाले यात्रियों का जैसे रेला सा लगा हुआ था। लॉकडाउन के चलते सब कुछ गंवा बैठे लोगों को देखा, वे पैदल चले जा रहे थे जिसमें नौजवान लड़के, दुधमुहे बच्चों को गोद में लिए औरतें भी नज़र आयी , कोई मैनपुरी जा रहा था, कोई शाहजहांपुर जा रहा था , कोई बलिया जा रहा था तो कोई प्रयागराज जा रहा था।

गौतमबुद्ध नगर पुलिस के डिप्टी कमिश्नर अपने दलबल के साथ जब वहां पंहुचे तो लोग डर के मारे भागने लगे, लॉउड स्पीकर पर आवाज़े बुलंद और ऐलान हुआ कि भागो मत , आप लोगों के लिए कुछ खाने पीने का इंतजाम किया जा रहा है।

सहमी नज़रों से डरे लोग, पुलिस वालों को लालसा की नजरों से देखने लगे। पुलिस के अधिकारियों ने लाइन लगवाकर खाने का सामान बांटा, उनके साथ आये एक कारोबारी ने पानी की बोतलें और बिस्कुट आदि दिया, और पुलिस ने लोगों के ँआगरा तक भेजने का इंतज़ाम किया।

देर शाम पुलिस का एक मानवीय चेहरा देखने को मिला जिसमें पुलिस वालों के चेहरे पर जो भाव था उसको देखकर लगा कि इन लोगों की मुसीबत को देखकर वे रो पड़ेंगें, उनको जनता की ओर से सैल्यूट है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.