दिल्‍ली में आईआरएस के अधिकारी ने की आत्‍महत्‍या, सुसाइड नोट बरामद

Rohit Sharma

0 275

नई दिल्ली :– देश की राजधानी से इस वक्‍त एक बड़ी खबर सामने आ रही है । दिल्ली के बापू धाम इलाके में एक आईआरएस (राजस्‍व सेवा) ऑफिसर ने आत्‍महत्‍या कर ली है , दिल्‍ली पुलिस ने मौके से सुसाइड नोट भी बरामद किया है ।

नई दिल्‍ली इलाके के डीसीपी ने घटना की पुष्टि की है. डीसीपी ने बताया कि मृत आईआरएस ऑफिसर का नाम केशव सक्सेना है. 57 वर्षीय केशव सक्सेना बापू धाम इलाके में रहते थे ।

उन्होंने बताया कि उन्हें आज सूचना मिली कि केशव सक्सेना की पत्नी ने आज सुबह उनको अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. कहा जा रहा है कि उन्होंने पंखे से लटककर जान दी है ।

उन्होंने इसके लिए बेड शीट का फंदा बनाया था. फिर पंखे से बांधकर गले में फंदा डाल लिया और आत्महत्या कर ली. केशव सक्सेना आईटीओ स्थित आयकर विभाग के कार्यालय में कार्यरत थे. डीसीपी ने बताया कि एक सुसाइड नोट मिला है, जिससे पता चलता है कि वह अवसाद में थे ।

वहीं हाल ही में राजस्थान के राजगढ़ में तैनात सीआई विष्णुदत्त विश्नोई का शव गत 23 मई को उनके सरकारी आवास में फांसी के फंदे से लटका हुआ मिला था ।

विश्नोई ने सुसाइड करने के पहले 2 सुसाइड नोट में लिखे थे, जिन्हें बाद में पुलिस ने सार्वजनिक कर दिया था. इन सुसाइड नोट में विश्नोई ने खुद का दबाव में होने की बात लिखी थी ।

विश्नाई द्वारा आत्महत्या किए जाने के बाद उनके भाई संदीप ने राजगढ़ थाने में आईपीसी की धारा 306 में मामला दर्ज करवाया है. इस मामले की जांच के लिए मंगलवार को ही सीआईडी (सीबी) की टीम चूरू जिला मुख्यालय पहुंची और उसने एसपी तेजस्वनी तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक योगेन्द्र फौजदार से पूरी जानकारी जुटाई. उसके बाद टीम मौका मुआयना करने राजगढ़ भी गई ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.