जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह की शानदार पहल, 20 बच्चियों को लिया गोद, हो रही वाह-वाही

ABHISHEK SHARMA

0 199

भाजपा नेता एवं जेवर से विधायक धीरेंद्र सिंह ने आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के बच्चों को आर्थिक मदद करने के लिए सरकार की सुकन्या समृद्धि योजना के तहत 20 गरीब लड़कियों को गोद लिया है। ‘सुकन्या समृद्धि योजना’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान का हिस्सा है।

जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने 20 लड़कियों को गोद लेने के साथ ही उनके बैंक खाते खुलवाए और सरकारी योजना के तहत उन्हें प्रति वर्ष आर्थिक सहायता देने का वादा भी किया।

सुकन्या समृद्धि योजना के तहत इन बच्चियों के डाकघर में खाता खोलकर हर साल 250 से लेकर इच्छानुसार राशि जमा करवाई जाएगी। बच्चियां 18 साल की होने पर यह पैसे निकल पाएंगे।

भाजपा विधायक धीरेंद्र सिंह ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने इस योजना की शुरुआत की है। इसके तहत सक्षम समाज द्वारा आर्थिक रुप से गरीब परिवारों की कन्याओं को बचपन से ही अडॉप्ट कर उनके भविष्य को बेहतर बनाने की दिशा में एक प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि आज उन्होंने 20 बच्चियों को गोद लिया है, यह सभी गरीब परिवारों से हैं। उनकी 0 से 10 वर्ष तक की है। इन बच्चियों के खाते में 15 साल तक पैसे जमा कराए जाएंगे और 6 वर्ष तक सरकार की तरफ से जमा करवाए जाएंगे। 18 वर्ष की होने पर बच्ची उस पैसे में से आधे पैसे निकाल सकती है। इस दौरान डाकघर में जमा उनकी राशि पर तयशुदा ब्याज जुड़ता रहेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.