जेवर पर बनेगा इंटरचेंज, जाम की समस्या से निजात के लिए 02 विकल्पों पर सहमति बनी’

Galgotias Ad

GREATER NOIDA LOKESH GOSWAMI  6

जैसा कि विगत कई माह से जनपद गौतमबुद्धनगर के कस्बा जेवर में भीषण जाम के कारण आम नागरिकों को भारी दिक्कतें हो रही थी। आज दिनांक 11 मई 2016 को उस समस्या को दूर करने की दिशा में बनायी गयी कार्ययोजना पर अमल किये जाने के आदेश यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डा0 अरूणवीर सिंह ने दिये।
बता दें कि जेवर को जाम मुक्त करने के लिए अनेकों किसान और सामाजिक संगठन विगत कई माह से आंदोलनरत था, पिछली 03 मई 2016 को तथा 25 अप्रैल 2016 को क्षेत्र के लोगों ने पंचायत कर प्रशासन पर जेवर को जाम मुक्त कराने का दबाव बनाया। उसी कड़ी में जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर और यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी की पहल पर आज किसान व क्षेत्रीय लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल आंदोलन कर रहे वरिष्ठ किसान नेता व उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता ठाकुर धीरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में ग्रेटर नोएडा स्थित यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के कार्यालय में मिला। ठाकुर धीरेन्द्र सिंह ने गूगल मैप के माध्यम से अधिकारियों के समक्ष दिये गये विकल्पों का प्रदर्शन टेलीविजन स्क्रीन के माध्यम से प्रस्तुत किया। मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने प्रतिनिधिमंडल के सामने ही जे0पी0इन्फ्राटैक के मालिक श्री समीर गौड को जेवर में इंटरचेंज बनाये जाने के लिए कहा, जिससे सिकन्द्राबाद तथा बुलन्दशहर की तरफ से आने वाले वाहनों को जेवर कस्बे से पहले यमुना एक्सप्रेस-वे पर चढाकर जनपद अलीगढ के ग्राम टप्पल से होते हुए पलवल की तरफ डाइवर्ट किया जा सके, मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने प्राधिकरण के परियोजना विभाग को भी निर्देशित किया कि जब तब इंटरचेंज का निर्माण हो, तब तक जेवर से स्यारौल तक यमुना एक्सप्रेस-वे के किनारे सर्विस रोड की मरम्मत कराकर हामिदपुर पलवल के लिए ट्रैफिक डाइवर्ट किया जाए। वरिष्ठ किसान नेता व उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता ठाकुर धीरेन्द्र सिंह के साथ आज यमुना एक्सप्रेस-वे पर टप्पल तथा जेवर से स्यारौल होते हुए हामिदपुर तक मार्ग का स्थलीय निरीक्षण भी किया गया, साथ में जे0पी0इन्फ्राटैक के महाप्रबंधक श्री विकास, उपजिलाधिकारी जेवर श्री सुरेशचंद मिश्रा, यीडा के ओ.एस.डी. श्री संगमलाल यादव, उपमहाप्रबंधक श्री अशोक कुमार अरोडा भी स्थलीय निरीक्षण में साथ रहे। प्राधिकरण और जिला प्रशासन द्वारा जेवर को जाम मुक्त किये जाने की कि गयी पहल का स्वागत करते हुए, धीरेन्द्र सिंह के साथ गये प्रतिनिधिमंडल से वार्ता करने वालों में मुख्य कार्यपालक अधिकारी के साथ-साथ श्री आर.के.सिंह, श्री अच्छेलाल यादव, श्री भगवान सिंह, श्री हेम सिंह, श्री रनवीर सिंह व उपस्थित अन्य सभी का प्रतिनिधिमंडल ने धन्यवाद किया।
प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से जेवर चेयरमैन श्री ओमप्रकाश वर्मा, पूर्व चेयरमैन कुवंर औरंगजेब अली, श्री के.के. शर्मा, श्री राजा बाबू, श्री रघुनंदन लाल शर्मा, श्री श्यौदान सिंह, चैधरी छीतर सिंह, मौज्जम खांन, अमित कौशिक, सुरेश कौशिक, जेवर के सभासद ताहिर अली, पारसौल के पूर्व प्रधान चन्द्रभान मलिक, डा0 मारफत खांन व किसान मजदूर संगठन के जिलाध्यक्ष चौधरी अमरपाल सिंह व अनेकों लाग मौजूद रहे।
Leave A Reply

Your email address will not be published.