- Advertisement -

“राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान” का बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया शुभारंभ , पढें पूरी खबर

Ten News Network

0 188

नई दिल्ली :– कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान आलोचना का शिकार होने वाली मोदी सरकार और बीजेपी ने अब लोगों तक पहुंचने का बड़ा प्लान तैयार किया है।

 

बीजेपी पार्टी ने आने वाले दिनों में 4 लाख कोरोना वॉरियर तैयार करने का फैसला लिया है, जो देश के 2 लाख गांवों तक जाएंगे और जरूरतमंद लोगों की मदद करेंगे।

 

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज दिल्ली में राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान की शुरुआत की। इस अभियान के तहत वॉलंटियर्स को ट्रेनिंग भी दी जाएगी। नड्डा ने कहा कि 10 अगस्त तक जिला स्तर पर कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग दे दी जाएगी।

 

इसके अलावा मंडल लेवल ट्रेनिंग का कार्यक्रम 30 अगस्त तक पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत लोगों को कोविड प्रोटोकॉल के बारे में जागरूक किया जाएगा। इसके अलावा उन्हें इम्युनिटी बूस्ट करने के तरीकों के बारे में बताया जाएगा।

 

यही नहीं कोरोना वॉरियर्स को एक किट भी दी जाएगी ताकि वे उसके माध्यम से लोगों को मदद कर सकें। इसमें ऑक्सीमीटर और इम्युनिटी बूस्टर भी शामिल होंगे। नड्डा ने कार्यक्रम को लॉन्च करते हुए कहा, ‘भाजपा का आयाम बहुत बड़ा है। भाजपा मानवता की सेवा के लिए काम कर रही है। सेवा ही संगठन के जरिए दुनिया का सबसे बड़ा सेवा कार्य हुआ है। आज जो राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान शुरू किया गया है, यह दुनिया का सबसे बड़ा स्वास्थ्य कार्यक्रम बनेगा।

जेपी नड्डा ने कहा कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान के अंतर्गत 2 लाख गांवों तक पहुंचना है इस अभियान के अंतर्गत 4 लाख स्वास्थ्य स्वयंसेवक सम्मिलित होंगे। मुझे खुशी है कि आज ही 48 हजार से ज्यादा लोग रजिस्ट्रेशन कराकर इस अभियान से जुड़ चुके हैं।

 

जेपी नड्डा ने आज भाजपा केंद्रीय कार्यालय में “राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान” का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में आज जो अभियान शुरू किया गया है। यह दुनिया का सबसे बड़ा स्वास्थ्य कार्यक्रम बनेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.