केजरीवाल ने एक बार फिर प्रवासी मजदूरों से की अपील , देशहित को ध्यान में रखते हुए अपने घर न जाए 

ROHIT SHARMA

0 101

नई दिल्ली :– दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एक बार फिर प्रवासी मजदूरों से अपील करते हुए कहा कि वे 21 दिनों के लिए लागू लॉकडाउन के दौरान देशहित को ध्यान में रखते हुए अपने राज्यों या गांवों के लिए नहीं निकलें।

केजरीवाल ने प्रवासी मजदूरों से कहा कि वह जहां भी हैं, वहीं रहें , क्योंकि भीड़ इकट्ठा होने से कोरोना वायरस फैलने का खतरा बढ़ सकता है। लॉकडाउन के दौरान उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड के हजारों प्रवासी मजदूर अपने घरों को वापस लौटना शुरू हो गए हैं।

केजरीवाल ने कहा, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लोगों से अपील की है कि वे जहां हैं, वहीं रहें। मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि दिल्ली सरकार ने आपके रहने और खाने का पूरा इंतजाम किया हुआ है। अभी देश के हित में है कि आप अपने गांव नहीं जाएं।

राजधानी दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 49 मामले सामने आए हैं। केजरीवाल ने कहा कि मैं आप (प्रवासी मजदूरों) सभी से अपील करता हूं कि अपने गांव नहीं जाएं। जहां हैं, वहीं रहें क्योंकि भीड़ एकत्र करने से कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा बढ़ जाएगा और फिर आपके जरिये कोरोना आपके गांव और परिवार तक पहुंच जाएगा। उसके बाद देश को महामारी से बचाना मुश्किल होगा।

आम आदमी पार्टी ने यह भी कहा है कि दिल्ली सरकार ऐसे लोगों की मदद में आगे आई है जो लोग जरूरतमंद हैं। पार्टी ने अपील की है कि इस संदेश को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाएं, ताकि मुश्किल में फंसे लोगों की मदद हो सके। आम आदमी पार्टी ने इसके लिए एक मैप भी जारी किया है, जहां जरूरतमंदों के लिए सेवा के सेंटर चलाए जा रहे है। इन सेंटर्स पर लंच का समय दोपहर 12 बजे से अपराह्न बजे के बीच रखा गया है। जबकि डिनर शाम छह बजे से रात नौ बजे तक दिया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.