टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण जीतने वाले दिल्ली के खिलाड़ी को तीन करोड़ रुपये का पुरस्कार देंगी केजरीवाल सरकार

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बड़ा ऐलान किया है। आपको बता दें कि टोक्यो ओलंपिक में देश के लिए स्वर्ण जीतने वाले दिल्ली के खिलाड़ी को तीन करोड़ रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा।

साथ ही उन्होंने कहा कि रजत पदक जीतने पर दो करोड़ और कांस्य पदक जीतने पर एक करोड़ रुपये का इनाम दिया जाएगा। साथ ही पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के कोच को भी 10 लाख रुपये की राशि दी जाएगी।

मनीष सिसोदिया ने कहा है कि उसका यह प्रयास देश के बच्चों में खेल के प्रति लगाव पैदा करने में सहायक साबित होगा। बता दे कि ओलंपिक में दिल्ली की ओर से 4 खिलाड़ी देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इन खिलाड़ियों में मानिका बत्रा, दीपक कुमार, अमोज जैकब और सार्थक भांबरी शामिल हैं।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि केजरीवाल सरकार दिल्ली को एक खेल हब के रूप में विकसित करने के लिए हर संभव कदम उठा रही है। इसके लिए जगह-जगह पर कम्यूनिटी खेलों का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि दिल्ली वर्ष 2048 में ओलंपिक की मेजबानी करने के लिए अपनी ओर से भऱपूर तैयारी करेगी। दिल्ली के खिलाड़ियों में खेल रत्न अवार्डी मानिका बत्रा टेबल टेनिस में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। उनके अलावा दीपक कुमार शूटिंग में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। वो 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग स्पर्धा में भाग लेंगे, दिल्ली के गुरु तेग बहादुर खालसा कॉलेज के विद्यार्थी रहे अमोज जैकब 4×400 मीटर रिले में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.