दिल्ली सीएम का बयान , रोजाना कोरोना के 100 मरीजों के इलाज के लिए दिल्ली तैयार

ROHIT SHARMA

0 107

नई दिल्ली :– दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज प्रेस वार्ता करते हुए यह बताया कि अगर दिल्ली में आने वाले दिनों में रोज 100 केस आते हैं या इससे ज्यादा आते हैं तो दिल्ली सरकार क्या करेगी।

उन्होंने बताया कि आने वाले कठिन दिनों के लिए दिल्ली सरकार ने सभी व्यवस्थाएं कर ली हैं। उन्होंने बताया कि उस दौरान कौन सी एंबुलेंस लेनी है, कौन से अस्पतालों से मदद लेनी है , इसकी पूरी योजना दिल्ली सरकार बना चुकी है।

हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि अगर रोजाना नए मरीजों की संख्या बढ़कर 500 या 1000 हो गई तो उस स्थिति से निपटने के लिए हमारे पास स्रोत नहीं है , लेकिन हम उस पर भी काम कर रहे हैं और हमें पूरी उम्मीद है कि आने वाले दिनों में दिल्ली में मरीजों की संख्या में जरूर कमी आएगी।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में अब तक 39 मामले आ चुके हैं। इनमें से 29 लोग बाहर से आए हैं और उन्हें क्वारंटीन में रखा गया था। वहीं 10 केस में संक्रमितों के संपर्क में आने से सामने आए हैं।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि डॉक्टरों की रिपोर्ट में प्लान है कि अगर रोजाना 1000 करोना के मरीज आने शुरू हो जाते हैं तो हमें क्या तैयारी करनी है. अगर अभी कोरोना के 100 मामले रोज आएंगे तो हमारे पास मौजूदा तैयारी पूरी है |  100 से ज्यादा होने पर अस्पतालों में और तैयारी करनी है. अस्पताल, एंबुलेंस, वेंटिलेटर, डॉक्टर, नर्स का प्लान बनाया है |

 

साथ ही उन्होंने कहा कि हमने दोपहर और रात के खाने के लिए 325 स्कूलों में इंतजाम किया है। करीब 500 लोग इन स्कूलों में खाएंगे। अब तक हम लोग रोज 20000 लोगों को रोज खाना खिला रहे हैं , अब यह संख्या बढ़कर दो लाख हो जाएगी। 28 मार्च से यह संख्या दोगुनी होकर चार लाख हो जाएगी। इस तरह हमने खाना बांटने के लिए पूरी दिल्ली में केंद्र बना दिए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.