घर बचाने गए शाहबेरी के बायर्स पर पुलिस ने किया लाठी चार्ज, हुए घायल , 24 लोगों को किया गिरफ्तार

Rohit Sharma / Baidyanath Halder

0 232

Greater Noida (14/08/2019) : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा सुरक्षा ऑडिट के तहत अवैध व असुरक्षित बिल्डरों को गिराने का आदेश जारी कर दिया , जिसके बाद अपना घर बचाने गए होम बायर्स के साथ पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया। जिसमें बच्चो के साथ कई लहूलुहान हो गए। जिसके बाद वहां हजारों की संख्या में लोग पंहुचे और प्राधिकरण, पुलिस और आलाधिकारिओं के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।



दरअसल इस आदेश को सुनकर शाहबेरी में रह रहे हजारों बायर्स के बीच हलचल पैदा हो गई है, इसी को लेकर सैकड़ों बायर्स ने आज गेटर नोएडा प्राधिकरण का घेराव किया । जिसके बाद वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने होम बायर्स पर जमकर लाठी चार्ज किया।

खून से लतपत ये लोग और पैर में बंधी पट्टी बच्चा को आप देख सकते है , किस तरह पुलिस ने इनपर लाठी चार्ज करते हुए घायल किया है। आपको बता दें कि यह मामला आज सुबह करीब 10:00 बजे का है, जब सैकड़ों बायर्स जोकि ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी के निवेशक ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने सुरक्षा ऑडिट के तहत शाहबेरी में अवैध व असुरक्षित बिल्डिंग को गिराने का आदेश जारी किया जिसके बाद बायर्स के बीच में हलचल मच गई ।

सूचना पाकर मौके पर पंहुचे शासन प्रशासन ने स्थित को काबू किया , वही होम बायर्स शासन प्रशासन, औधोगिक मंत्री सतीश महाना के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। वही घायल का कहना है कि जब हम यहाँ धरने पर बैठे थे तभी पुलिसकर्मी आए और हमारे ऊपर लाठी चार्ज कर दिया।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सुबह से ये लोग यहाँ बबाल करने के लिए अमादा है , कोई बात नहीं मान रहे है हमने इन्हे बलपूर्वक प्राधिकारण के गेट से हटाया है और धारा 144 लागू होने के बाद भी अपराध करने के लिए तैयार है, इसी को लेकर हमे करीब दो दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनके खिलाफ कार्यवाही की जा रही है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.