नोएडा : एलईडी लाइटों की रौशनी से जगमगाई नोएडा के 58 गाँवों की सड़कें 

ABHISHEK SHARMA

0 75

नोएडा प्राधिकरण की पहल रंग लाई है। नोएडा के गांवों की सड़कों पर लगी लाइटों को एलईडी में बदल दिया गया है। जिससे सड़कें जगमगा रही हैं। एलईडी लाइट लगने के बाद सड़कों पर पहले की तुलना में अधिक रौशनी दिखाई पड़ रही है। शाम ढलते ही सड़कें दूधिया रोशनी से जगमगा जाती हैं।

नोएडा प्राधिकरण ने 58 गांवों में 16,380 स्ट्रीट लाइटों को एलइडी में बदल दिया गया है। इनका संचालन सुचारू रूप से किया जा रहा है। एलइडी टाटा प्रोजेक्ट व ऊर्जा दक्षता सेवा लिमिटेड (ईईएसएल) कंपनी की ओर से लगाई गई है।

नोएडा प्राधिकरण ने शहर के विकास के साथ-साथ गांव की ओर भी ध्यान देना शुरू कर दिया है। प्राथमिकता के आधार पर गांव की सूरत को बदलने का प्रयास किया जा रहा है। हाल ही में शहर के साथ-साथ गांव की सड़कों की स्ट्रीट लाइट बदलने का काम शुरू हुआ है। इसमें गांव की सड़कों को भी एलइडी लाइटों से सराबोर किया जा रहा है। जिससे सेक्टरों और गांव की सूरत एक समान की जा सके।

बता दें कि सरकार की ओर से भी नोएडा प्राधिकरण को लगातार निर्देशित किया जा रहा है कि गांव में विकास कार्यों को सेक्टरों की तर्ज पर किया जाए। इसी दिशा में नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी के निर्देश पर कार्य शुरू किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.