15 दिन और बढ़ सकता है लॉकडाउन , दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने दी केंद्र सरकार को सलाह

ROHIT SHARMA

0 121

नई दिल्ली :– दिल्ली में लॉकडाउन 15 अप्रैल तक न रहकर 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ सकता है। दिल्ली स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि देश की राजधानी में लॉकडाउन की अवधि और बढ़ सकती है।

दरअसल , स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि हमसे लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर पूछा गया था, जिस पर हमने वर्तमान हालात को देखते हुए इसे पंद्रह दिन और बढ़ाने की सलाह दी है , बाकी फैसला केंद्र सरकार को लेना है।

 

आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना के कई हॉटस्पॉट हैं और यहां से लगभग रोज ही कई मामले सामने आ रहे हैं। यहां हर छह दिन के अंदर मरीज दो गुने हो जा रहे हैं। माना जा रहा है कि इसी के चलते केजरीवाल सरकार ‘फाइव टी’ प्लान लेकर आई है।

दिल्ली में बढ़ रहे मामले ही ये वजह हो सकते हैं कि राज्य सरकार ने केंद्र को यहां लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने की सलाह दी है। दिल्ली सरकार ने केंद्र से कहा है कि वह राजधानी में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन का समय बढ़ा दे।

दिल्ली में सोमवार को 22 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले, जिनमें नौ मरकज के तब्लीगा जमाती शामिल हैं। दिल्ली में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 525 हो चुकी है जिसमें मरकज से निकले तब्लीगी जमातियों में 329 संक्रमित मिल चुके हैं। दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस से सात लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 19 लोग डिस्चॉर्ज हो चुके हैं।

देर रात के आंकड़ों के अनुसार अस्पताल में 498 मरीजों का उपचार चल रहा है जिनमें से 25 आईसीयू और आठ मरीज वेंटिलेटर पर हैं। डॉक्टरों के अनुसार इन मरीजों की तबियत काफी गंभीर है।

अब तक 1228 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। दिल्ली सरकार ने सैंपलिंग की रफ्तार को बढ़ा दिया है। दो दिन में पांच हजार से ज्यादा सैंपल लिए जा चुके हैं। सीएम केजरीवाल का कहना है कि आने वालो दिनों में हर दिन एक हजार सैंपलिंग की जाएगी। साउथ कोरिया की भांति टेस्टिंग को बढ़ावा देना जरूरी है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.