स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही, ग्रेटर नोएडा में मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने के लिए लगी लंबी लाइनें

Ten News Network

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा :– गौतमबुद्ध नगर में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही बढ़ती ही जा रही है, रोजाना कोई न कोई घटनाएं सामने आ रही है। वही आज फिर स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही की वजह से ग्रेटर नोएडा में लोगों की लंबी लाइन देखने को मिली है।

 

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा के अल्फा 1 में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने के लिए कार्यालय स्थापित किया गया है। आज इस कार्यलय के बाहर लम्बी लाइन देखने को मिली वह भी तब जब जिला प्रशासन खुद कहता है कि कोरोना महामारी में लोग एक साथ खड़े न हो, क्योंकि संक्रमण फैलने का डर है।

 

खासबात यह है कि ये लाइन स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से बढ़ती चली गई, क्योंकि इन सभी लोगों को मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने का समय दिया गया था, इन सभी लोगों को टोकन दिए गए, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोई अधिकारी कार्यलय में नही पहुँचा।

 

वही बहुत देर इंतजार करने के बाद लोगों ने अधिकारी को फ़ोन किया, वहाँ से जवाब आया कि इंतजार करो थोड़ी देर में अधिकारी आएंगे, इंतजार करते हुए सुबह से शाम हो गई, लेकिन अधिकारी नही आया। बता दे कि ये वो शख्स है, जिनके परिजन, रिश्तेदार, मित्र कोरोना वायरस से खत्म हो चुके है, उनका मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने के लिए गए थे, अगर इनमे से कोई व्यक्ति संक्रमित हुआ तो कितने लोग संक्रमित होंगे, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है।

 

वही इस मामले में ग्रेटर नोएडा के निवासी ए के सिंह ने कहा कि अपने मित्र का मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने के लिए अल्फा 1 कार्यलय गया था, वहा लम्बी लाइन लगी थी, सुबह से शाम हो गई है, लेकिन कोई अधिकारी नही आया। अगर अधिकारी को नहीं आना था तो एक बार मैसेज कर देते तो लोग इंतजार नहीं करते। इससे साबित होता है कि स्वास्थ्य विभाग कितना लापरवाह है।

 

साथ ही उन्होंने कहा कि नंबर पर कॉल किया जाता है तो बोलते हैं कि 1 घंटे में आ रहे हैं। इस करोना काल में जहां पर लोग अपने जान बचाने के चक्कर में लगे हैं, वहां पर इस प्रकार से अव्यवस्था को तुरंत जिलाधिकारी महोदय ठीक करवाएं। कर्मचारियों के ना होने से, भीड़ लगने से कोरोना नियमों के पालन का खुला उल्लंघन होता जा रहा है।

 

वही इस मामले में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी डॉ अमित ने कहा की 1 हज़ार से ज्यादा जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र साइन करके शाम को ग्रेटर नोएडा भेज दिया है , कल सभी को अल्फा 1 से प्रमाण पत्र मिल जाएंगे |

Leave A Reply

Your email address will not be published.