ग्रेटर नोएडा : फर्जी चालान वेबसाइट बनाकर वाहन 10 हजार लोगों से ठगी करने वाला गिरफ्तार

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा : साइबर अपराध सेल और नॉलेज पार्क थाना पुलिस ने यूपी परिवहन विभाग की फर्जी चालान वेबसाइट बनाकर वाहन चालकों से ठगी करने वाले चार्टर्ड अकाउंटेंट(सीए)को गिरफ्तार किया है।

आरोपी पूर्व में बीमा कंपनी में काम करता था। वह बीमा करवा चुके लोगों के डाटा चोरी कर उनके मोबाइल व वाहन नंबर आदि के डाटा के जरिए चालान भेजकर लाखों रुपये की ठगी कर चुका है।

आरोपी ने लॉकडाउन में गोरखधंधे की शुरुआत की और देश भर के विभिन्न राज्यों के दस हजार से अधिक लोगों से फर्जी चालान के जरिये एक करोड़ से अधिक की ठगी की। पुलिस उससे पूछताछ में जुटी है।

डीसीपी ग्रेटर नोएडा राजेश कुमार सिंह ने बताया कि फर्जी चालान वेबसाइट बनाकर लोगों से ठगी करने की शिकायत पर नोएडा सेक्टर-40 निवासी रजत कुच्छल को गिरफ्तार किया।

नॉलेज पार्क थाना प्रभारी व साइबर सेल प्रभारी बलजीत सिंह की टीम ने पूछताछ की तो आरोपी ने बताया कि लॉकडाउन में उसने स्वयं गो डैडी पर echallanparivahan.in के नाम से फर्जी डोमेन बनाया था।

फर्जी वेबसाइट पर सरकारी वेबसाइट की नकल कर बीमा करा चुके लोगों का डाटा लेकर उनके मोबाइल पर फर्जी चालान भेज दिए। लोग उसके झांसे में आकर भुगतान करते चले गए।

पुलिस का कहना है कि आरोपी ने लगभग सभी प्रदेशों के लोगों, जिन्होंने पूर्व में बीमा कराया था का डाटा लेकर उन्हें ठगी का शिकार बनाया।

पुलिस ने दावा किया है कि आरोपी ने पूरे गोरखधंधे को स्वयं अंजाम दिया, उसका परिवार का कोई सदस्य या अन्य साथी इसमें लिप्त नहीं था। आरोपी नोएडा में पत्नी और दो बच्चों के साथ रहता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.