कोरोना वायरस ने अब गाज़ियाबाद में दी दस्तक, ईरान से लौटे व्यापारी को हुई पुष्टि

Abhishek Sharma

0 127

Noida (06/03/2020) : यूपी में आगरा के बाद अब गाजियाबाद में भी कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है। ईरान से लौटे गाजियाबाद निवासी संदिग्ध मरीज में कोरोना वायरस से पीड़ित होने की पुष्टि हुई है। उनका इलाज सफदरजंग अस्पताल में चल रहा है। उनकी पत्नी और बेटे को घर पर ही आइसोलेट किया गया है।

दोनों के ब्लड सैंपल जांच के लिए भेज दिए हैं। इसके अलावा दिल्ली के कोरोना पीड़ित के संपर्क में आए गाजियाबाद के संदिग्ध मरीज की जांच रिपोर्ट अभी आनी है। गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन निवासी व्यक्ति करीब 12 दिन पहले तेहरान गए थे। सोमवार रात वह गाजियाबाद आए थे।

लौटते ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने जांच की तो सबकुछ ठीक था, मगर मंगलवार को उन्होंने खुद को असहज महसूस किया। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से तुरंत संपर्क साधा। बुधवार को उनका ब्लड सैंपल जांच के लिए दिल्ली भेजा गया। ज्यादा तबीयत बिगड़ने पर दिल्ली के राममनोहर अस्पताल में भर्ती किया गया।

गुरुवार को उनकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई। रिपोर्ट आते ही स्वास्थ्य महकमा हरकत में आ गया। पीड़ित को आरएमएल से सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया। आनन-फानन में अफसरों ने राजनगर एक्सटेंशन स्थित पीड़ित के घर पहुंचकर उनकी पत्नी और बेटे को अपनी निगरानी में ले लिया है।

दोनों के ब्लड सैंपल जांच के लिए दिल्ली लैब भेज दिए गए हैं। वहीं पीड़ित के पूरे घर को सैनिटराइज किया जा रहा है। पीड़ित किस-किस के संपर्क में आया है, इसकी भी जांच की जा रही है।

पीड़ित राजनगर एक्सटेंशन की जिस सोसाइटी में रहते हैं, उस सोसाइटी के सभी परिवारों को सतर्क कर दिया गया है। पूरी सोसाइटी को स्वास्थ्य विभाग के अफसर सेनेटराइज कर रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.