औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने नोएडा के एनटीपीसी अंडरपास और हर्बल पार्क का किया लोकार्पण

Rohit Sharma (Photo/Video) By Lokesh Goswami Ten News

118

औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने नोएडा के एनटीपीसी अंडरपास का लोकार्पण किया । साथ ही इस लोकार्पण कार्यक्रम में सांसद एवं केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा और नोएडा विधायक पंकज सिंह भी शामिल रहे है । आपको बता दे कि ये अंडरपास 55. 55 करोड़ की लागत से बनाया गया ।

वही दूसरी तरफ इस कार्यक्रम में फोनरवा , कोनरवा संस्था , बीजेपी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं समेत नोएडा के गणमान्य लोग उपस्थित रहे ।

खासबात यह है कि इस अंडरपास की दीवारों पर किरण नादार म्यूजियम ऑफ आर्ट्स संस्था द्वारा चित्रों के माध्यम से देश की संस्कृति का रूप दिखाया गया ।

वही लोकार्पण के बाद एनटीपीसी अंडरपास आम लोगों के लिए खोल दिया गया । दरअसल अंडरपास शुरू होते ही एनटीपीसी के पास लगने वाले जाम से लोगों को निजात मिल जाएगी। साथ ही सेक्टर-49 तक लोगों को सिग्नल फ्री यातायात मिलेगा। अंडरपास में एलइडी लाइटों के लगाने का काम पूरा किया जा चुका है। यहा की सड़कों को डस्ट फ्री कर दिया गया है।

वही अंडरपास का निर्माण कार्य विगत वर्ष ही पूरा हो जाना चहिए था , लेकिन निर्माण के दौरान सीवर, पानी की लाइनों को शिफ्ट करने में बाधा आ रही थी। इस बाधा को दूर करने में काफी समय लग गया। लिहाजा निर्माण कार्य में देरी हुई। बहराल अंडरपास अब लोगों के लिए तैयार है। इसके शुरू होने के साथ ही एनटीपीसी के पास लगने वाले जाम से लोगों को निजात मिल सकेगी।

वही दूसरी तरफ मंत्री सतीश महाना ने औषधि पार्क का उदघाटन किया , वही ये हर्बल पार्क 24 करोड़ की लागत से तैयार हुआ है । औषधि पार्क. पार्क एस्सल थियेटर और देश के अदभुत पेड़ों औऱ औषधियों से युक्त है । साथ ही ये औषधि पार्क सेक्टर 91 में बनाया गया है ।इसके साथ ही पार्क में पाथवे, हट, घुमावदार रास्ते, पार्किंग, झील, वाटर बॉडिज, लिली पॉन्ड आदि बने हुए है ।

वही एनटीपीसी अंडरपास और नोएडा के प्रमुख हर्बल पार्क का लोकार्पण करने बाद मंत्री सतीश महाना ने कहा कि एनटीपीसी अंडरपास आज शुरू होने के बाद जाम से लोगों को काफी निजात मिल जाएगी। वही हर्बल पार्क से नोएडा के निवासियों को स्वास्थ्य के लिए काफी औषधि मिल सकेगी । साथ ही उनका कहना है की नोएडा के विकास को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार काम कर रही है , आगे भी बहुत सी परियोजनाएं देखने को मिलेगी ।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.