यूपी : ईंट के भट्टों में काम करने वाले सैकड़ों मजदूर पहुंचे रेलवे स्टेशन, उडी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां*

Abhishek Sharma

0 120

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ स्टेशन से ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जिनमें सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां साफ उड़ती नजर आ रही हैं। ईंट के भट्टों में काम करने वाले सैकड़ों मजदूर अपने परिवार समेत अलीगढ़ और उसके आस-पास के जिलों से बिहार के लिए ट्रेन लेने पहुंचे थे।

मोबाइल से बनाए गए वीडियो में नजर आ रहा है कि औरतों और बच्चों समेत सैकड़ों मजदूर अपने सिर पर सामान का बोझ उठाए स्टेशन के बाहर जमा हैं और धीमे-धीमे आगे बढ़ रहे हैं।

एक अन्य वीडियो में लोग एकसाथ जमीन पर बैठे हुए नजर आ रहे हैं। दोनों वीडियो से साफ है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया। एक तीसरे वीडियो में पुलिसकर्मी मजदूरों को कुछ कहते नजर आ रहे हैं लेकिन यहां भी सोशल डिस्टेंसिंग नजर नहीं आई।

यूपी में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग में लापरवाही को लेकर जब हाथरस के बीजेपी सांसद राजवीर सिंह दिलेर से सवाल किया गया, जो वहां बिहार के लिए जा रही ट्रेन को झंडी दिखाने आए थे, तो उन्होंने मामले में असहायता ही दिखाई।

सांसद ने कहा, ‘जब भीड़ ज्यादा होती है और जगह कम होती है तो इस तरह की घटना सामने आती है। हम स्थिति को संभालने की कोशिश कर रहे हैं।’

Leave A Reply

Your email address will not be published.