जीएसटी की खामियों को लेकर नोएडा टैन्ट डीलर्स वैलफेयर एसोसियेशन ने किया सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय पर प्रदर्शन

ROHIT SHARMA/ LOKESH GOSWAMI

Galgotias Ad

NOIDA : नोएडा में आज जीएसटी को लेकर नोएडा टैन्ट डीलर्स वैलफेयर एसोसियेशन के लोगों ने सिटी मजिस्ट्रैट का कार्यालय पर जीएसटी में आ रही खामिया व जीएसटी दर कम करने को लेकर प्रदर्शन किया। जिसमें लगभग सैकडो टैन्ट व्यापारी शामिल रहे। उन्होंने पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली और क्रेंद सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए पैदल मार्च निकाला और फिर सिटी मजिस्ट्रैट कार्यालय पर प्रदर्शन किया। टैन्ट व्यापारी की मांग है कि जीएसटी के दरो को घटाया जाए क्योंकि जीएसटी दर इतनी ज्यादा है जिससे उनका व्यापार नहीं हो पा रहा हैं।

इसके लिए उन्होंने अरुण जेटली के नाम का ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रैट को सौपां | जिसमें उन्होंने कुछ मांग की और अगर उनकी मांगे पूरी नहीं हुई वह इससे भी बड़ा प्रदर्शन सरकार के खिलाफ करेंगे।

व्यापारियों द्वारा मांगी गई मांगे।

1. ई-वे- बिल जी.एस.टी मे रु 50000/- से उप्पर की धनराशि के माल के आवागमन हेतु ई-वे बिल आवश्यक किया गया हैै जो कि टैन्ट वालो के ट्रेड मे संभव नही है क्योंकि जो माल ये लोग ले जाते हैं उसे हम वापस ले आते हैं क्योकि वह माल बेचा नहीं जाता है ।
2. टैन्ट वालो का कहना है की उनहे कम्पोजिशन स्कीम का लाभ मिलना चाहिए – टैंट व्यवसाय को समाधान योजना में शामिल किया जाए व जी.एस.टी. की दर दो प्रतिशत की जाते । जिससे सरकार के राजस्व में वृध्दि होगी । इसी प्रकार केटरिंग , बैंकट हाल न फार्म हाउस को भी समाधान योजना मे लाया जाए ।
3. रिवर्स चार्ज – खर्छ पर रिवर्स टैक्स प्रणाली खत्म की जाए ।
4. टैक्स रेट कम किया जाए , टैन्ट बैंकट हाल, मंडप, फार्म हाउस व कैटरिंग व्यापारी की टर्नओवर एक करोड़ से अधिक है तो उन व्यापारियों को जीएसटी की दर 18 प्रतिशत से घटाकर 12 प्रतिशत की जाए ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.