कंपनी की वादाखिलाफी के ख़िलाफ़ मोजर बेयर कतमचरियों ने किया अर्धनग्न प्रदर्शन, मांग पूरी ना होन पर सामूहिक आत्मदाह की चेतावनी

0 899

Saurabh Kumar

आज दोपहर ग्रेटर नॉएडा िस्थित मोजर बेयर के कर्मचारियों ने अर्धनग्न होकर कंपनी के मालिक और अधिकारियों के खिलाफ जम कर धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान कर्मचारियों ने मोजर बियर चौराहे से लेकर डीएम ऑफिस तक पैदल मार्च निकला साथ ही कंपनी के रेजोलुशन अधिकारी देवेंदर सिंह का पुतला फूंका। इस दौरान कर्मचारियों ने प्रशाशन के खिलाफ भी नारेबाज़ी की।

कर्मचारियों ने आरोप लगाया की कंपनी द्वारा उनका पिछले 11 महीनों से वेतन का भुगतान नहीं किया गया है। कर्मचारियों ने बताया की कंपनी प्रबंधन द्वारा अक्टूबर 2017 में अवैध रूप से ताला बंदी कर 2200 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। ताला बंदी कर ने से पहले किसी कर्मचारी को किसी प्रकार का कोई नोटिस भी नहीं दिया गया।

इसके दो महीने बाद कंपनी प्रबंधन ने सभी 2200 कर्मचारियों की मीटिंग बुलाई जिस दौरान तमाम प्रशाशन और जिला अधिकारी खुद भी मौजूद थे। उस समय यह कबूला गया की उनके द्वारा की गयी ताला बंदी अवैध थी। और रेजोलुशन अधिकारी देवेंदर सिंह ने आश्वाशन दिया की मैं आप सभी को पेड लीव पे भेज रहा हूँ।

इसके बाद खानापूर्ति करते हुए कर्मचारियों को मात्र 15 दिन का वेतन दे दिया गया और सिर्फ कंपनी के प्रांगण का दरवाजा खोल दिया गया जहा की खुले में इतनी गर्मी में बैठना असंभव है। सभी अधिकारियों तथा सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ को भी इस विषय पे ज्ञापन सौंपा जा चूका है पर आज तक कही से कोई कार्रवाई नहीं हुई।

अब हमारी स्थिति दिन पर दिन बदतर होती जा रही है और हम सब रोड पे आ चुके है। घर पे राशन नहीं है बच्चो की स्कूल की फीस नहीं जा रही है। अब अगर प्रसाशन की तरफ से कोई सख्त कदम नहीं उठया गया तो हम डीएम ऑफिस के सामने 7 तारीख को सामूहिक आत्मदाह करेगे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.